Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

देश के सभी राज्यों में प्रेस आयोग का हो गठन: गिरीश चन्द्र कुशवाहा

 

बांदा, 20 अगस्त 2023

प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन चित्रकूट धाम मंडल की हुई समीक्षा बैठक।

प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक जर्नलिस्ट एसोसियेशन चित्रकूट धाम मंडल की समीक्षा बैठक एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चन्द्र कुशवाहा ने शनिवार को पत्रकारों के साथ बैठक करके पत्रकारों को अपने मौलिक अधिकारों के लिए एकजुट होकर संघर्ष करने का आवाहन किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने पत्रकारों के बीच बताया कि पत्रकारो की सुरक्षा और हित के लिये देश के प्रत्येक राज्य में प्रेस आयोग का गठन करना जरूरी है। पत्रकारो ने देश की स्वतंत्रता से लेकर सरकारों को देश के राज्यों में विकास को लेकर अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि कहने को तो पत्रकारों को शासन-प्रशासन लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ मानती है लेकिन देखा जाये तो किसी भी राज्य में पत्रकारों के लिये राजसभाओ में बोलने की, बैठने की आज तक जगह नहीं दी गयी है। आये दिन देश में पत्रकारों के साथ उत्पीडन हो रहा है। ग्रामीण स्तर में पत्रकार खुले विचार से अपना काम नहीं कर पा रहे हैं। पत्रकारों की सुरक्षा के लिये शासन प्रशासन को गंभीरता से सोचना होगा। समीक्षा बैठक के दौरान पत्रकारों के बीच बोलते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पत्रकारों का जब संगठन मजबूत होगा तो पत्रकार अपनी लडाई खुद लड सकता है।

उन्होने कहा कि पत्रकार सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार को 2018 में और 2021 मे प्रेस आयोग के गठन के लिये पत्र दिया गया था इसी तरह पत्रकारों के लिये पेंशन, स्वास्थ्य बीमा, दुर्घटना बीमा आदि के मामले भी सरकार के समक्ष रखे गये लेकिन केन्द्र की सरकार अभी तक ध्यान नहीं दे रही। श्री कुशवाहा ने कहा कि अगर पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर सरकारें गंभीर नहीं है तो पेजा संगठन दिल्ली जंतर मंतर में पहुंचकर अपनी मांगे मनवाने के लिये बाध्य होगी।

राजधानी लखनऊ से पहुंचे संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चंद्र कुशवाहा ने आए हुए पत्रकारों को माला पहना कर एसोसिएशन में शामिल करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं पंडित गणेश शंकर विद्यार्थी अवार्ड से सम्मानित किया और उन्हें नियुक्ति पत्र देकर बांदा महोबा चित्रकूट हमीरपुर में पत्रकारों के मौलिक अधिकारों को शासन एवं प्रशासन से दिला सके इसके लिए सक्रिय जिला इकाई का गठन करने का दायित्व सौंपते हुए पत्रकारों की मांगों को गंभीरता से लेकर दिल्ली कुच करने का आवाहन भी किया आयोजन में शामिल होने पहुंचे कि कुशवाहा का चित्रकूट धाम के एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों में फूल मालाओं से भव्य स्वागत करते हुए श्री कुशवाहा का बांदा मंडल मुख्यालय पर आगमन पर आभार व्यक्त किया

इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव एवं झांसी एवं वादा मंडल संयोजक के एस दुबे, प्रदेश सचिव एवं चित्रकूट मंडल प्रभारी नन्दकिशोर शिवहरे, चित्रकूट जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रहरि, हमीरपुर जिलाध्यक्ष मेहरे मधुर निगम, बांदा जिलाध्यक्ष बसंत गुप्ता, अतुल गुप्ता सिद्धार्थ, शीलू द्विवेदी, शिवम सिंह, प्रकाश गुप्ता सहित दर्जनो पत्रकार मौजूद रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!