Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा लखनऊ

शालिनी सिंह पटेल ने बांदा में सड़कों के निर्माण/दुरुस्तीकरण को लेकर लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद को सौंपा ज्ञापन

बांदा/लखनऊ, 19 अगस्त 2023

खस्ता हाल सड़कों का विवरण के साथ मंत्री जितिन प्रसाद से वार्ता कर वास्तविकता से अवगत करवाया गया। दिनांक 19 अगस्त को शालिनी सिंह पटेल (प्रदेश अध्यक्ष, महिला मंच जनता दल युनाइटेड), उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद से मिलने उनके लखनऊ स्थित सरकारी कार्यालय में औपचारिक मुलाकात कर, सम्पूर्ण जनपद बांदा में विभिन्न क्षेत्रों में खस्ता हाल सड़कों के निर्माण सम्बंधी लिखित ज्ञापन सौपना था।

मंत्री जितिन प्रसाद को खस्ताहाल सड़कों का लिखित पूर्ण विवरण सौंप कर सौहार्द पूर्ण वातावरण के साथ वार्ता में आग्रह किया गया कि जनपद बांदा की जनता को खस्ताहाल सड़कों से मुक्ति दिलाने का कार्य अभिलंब कराया जावे, जिससे आम जनमानस का आवागमन सुचारू रूप से सामान्य हो सके।

जनपद बाँदा के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क का निर्माण/दुरुस्तीकरण सुनिश्चित करना अनिवार्य है क्योंकि व्यापार, विकास को पूर्ण गति देने के लिए सड़क के निर्माण होना अत्यन्त आवश्यक है, जहाँ सड़क बनी है वह क्षेत्र निम्नलिखित है।
1. बाँदा कानपुर मार्ग चिल्ला, लालौली, बिन्दकी चौडगरा पूरी तरह से यह मार्ग ध्वस्त है जो कि यह मेन रोड है जल्द ही यह मार्ग बनवाया जाय।
2.बाँदा बबेरू मार्ग पर मुरहा देवरथा बस स्टाप से ग्राम पल्हरी तक लगभग 5 किमी0 पक्का सम्पर्क मार्ग बनाया जाए।
3. पल्हरी से मिलाथू पक्का मार्ग का मरम्मत एवं वाई पास मिलाथू मार्ग का निर्माण कराया जाय।
4. ग्राम कैरी में मजू तालाब से बनझोले बाबा तक पक्का सम्पर्क मार्ग बनाया जाए।
5. ग्राम पल्हरी में स्व. गनेश प्रसाद माहस्टर के पुरवा से ग्राम कोरारी तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण।
6 ग्राम पल्हरी में मेन टेम्पो स्टॉप से गयादीन यादव के मकान तक पक्का मार्ग निर्माण कराया जाए।
7 ग्राम नरैनी चौराहे से कलिजर रोड में 400 मीटर दूर सियारपाखा से गोरेपुरवा मार्ग के चौड़ीकरण करवाना आवश्यक है, क्योंकि इस मार्ग पर दो स्कूल है जिसमें छात्र-छात्राओं को स्कूल आने-जाने में दिक्कत होती है।
8 रजिया पुरवा अंश गुढा कला तहसील नरही के गाँव में लगभग 150 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक आने जाने हेतु कोई पक्का रास्ता नहीं है। आने जाने वाले बच्चों व बीमारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।
आगे बताया गया कि विभिन्न स्थानों की सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर करवाए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की अनुमति प्रदान किया जाना आवाश्यक है जिसके अंतर्गत उल्लिखित कार्यों कराने का कष्ट करें, जिससे क्षेत्र की जनता को समस्या से निजात मिल सकें।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!