Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

इछावर/बींदौर यमुना नदी में पहले प्रस्तावित पुल के निर्माण की मांग के विषय में आवश्यक बैठक

फतेहपुर ::-

आज दिनांक 29/07/23दिन रविवार को फतेहपुर जिले के जाफरगंज (कटरा) में पंचायत भवन में इछावर/बींदौर यमुना नदी में पहले प्रस्तावित पुल के निर्माण की मांग के विषय में आवश्यक बैठक समस्त क्षेत्रवासियों के साथ सम्पन्न हुई ! बैठक में बिंदौर;ममौहरी; मेवतगंज:; जमरौली; सैमसी; कशियापुर; गहरुखेडा आदि गांवों के 2,सैकड़ा से ज्यादा लोग उपस्थित रहे ;!
सभी ने पुल नहीं तो वोट नहीं के बुलन्द नारे लगाकर ये जाहिर कर दिया कि अब और नहीं सरकार हमारी बात सुने और पुल का जल्द निर्माण शुरू कराए अन्यथा क्षेत्र की जनता उग्र आंदोलन करेगी और नेताओं को अपने गांवों में नहीं घुसने देगी !
बैठक में पुल निर्माण के लिए आंदोलन की रणनीति बनाने पर विस्तृत चर्चा हुई ! चर्चा में सभी क्षेत्रवासियों ने एक सुर में कहा कि अगर सरकार जल्द हमारी बात नहीं मानती व पुल का अविलंब निर्माण नहीं शुरू करती तो हम लोग उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे !
आज की बैठक में क्षेत्रवासियों ने बताया कि पुल का निर्माण बहुत जरूरी है ! जाफरगंज के व्यापारियों ने बताया कि पुल न बनने व उस पार से आवागमन न होने से हमारे व्यापार में बहुत बडा असर पड़ा है हमारा व्यापार आधा नहीं रह गया ! !हम सरकार से निवेदन करते है कि जल्द से जल्द प्रस्तावित पुल का निर्माण शुरू कराए !
गांव के प्रधान चंद्रकिशोट; मौहारी प्रधान प्रमोद शिवहरे; मेवतगंज प्रधान इब रान खान; नितिन ओमर; घनश्याम दास गुप्ता(भूतपूर्व प्रधान) रमाकांत दीक्षित ,; रमसहोदर सिंह अनिल ओमर पूर्व प्रधान जाफरगंज जयशंकर सैनी ;आदि लोगों ने कहा कि अब सरकार का बहाना नहीं चलेगा केंद्र/राज्य दोनों भाजपा सरकारें हैं अगर जल्द से जल्द पुल का निर्माण नहीं शुरू कराया तो एक बड़े आंदोलन के लिए क्षेत्र की जनता तेयार रहे जिसमें गांव/क्षेत्र के घर घर से लोग शामिल होंगे !
जाफरगंज से पुल निर्माण संघर्ष समिति के लिए 10 नाम चयनित किए गए ! जो कि आंदोलन की रणनीति बनवाने में अहम भूमिका निभाएंगे ! व गांव गांव बैठक कर सभी को जागरूक करेंगे
बैठक में प्रमुख रूप से संघर्ष समिति समन्वयक इछावर/ बिंदौर पुल पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले महेंद्र बाजपेई;प्रहलाद पांडेय लाखन शुक्ला;; हरिशंकर दीक्षित; प्रमोद गुप्ता निधिश पांडेय; अंकित तिवारी;अरविंद सिंह दिनेश चौहान; भदाई रैदास; चेद्दू सैनी आदि लोग तिरहार क्षेत्र से शामिल रहे !
पुल निर्माण संघर्ष समिति इछावर/बिंदौर

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!