Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

प्रस्तावित पुल के निर्माण की मांग के विषय में आवश्यक बैठक समस्त ग्रामवासियों के साथ सम्पन्न हुई

फतेहपुर ::-
आज दिनांक 28/07/23दिन शुक्रवार को ग्राम पंचायत महबरा में इछावर/बींदौर यमुना नदी में पहले प्रस्तावित पुल के निर्माण की मांग के विषय में आवश्यक बैठक समस्त ग्रामवासियों के साथ सम्पन्न हुई !
बैठक में पुल निर्माण के लिए आंदोलन की रणनीति बनाने पर विस्तृत चर्चा हुई ! चर्चा में सभी ग्रामवासियों ने एक सुर में कहा कि अगर सरकार जल्द हमारी बात नहीं मानती व पुल का अविलंब निर्माण नहीं शुरू करती तो हम लोग उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे !
आज की बैठक में गांव के प्रधान अकील खान ने बताया कि पुल का निर्माण बहुत जरूरी है क्योंकि अगर कोई बीमार हो जाता है तो वो आपने इलाज कराने कानपुर नहीं पहुंच पाता और रास्ते में ही उसकी मौत हो जाती है !
गांव के पूर्व प्रधान अली अहमद;रुस्तम आदि लोगों ने कहा कि हमारे गांव/क्षेत्र के पढ़े लिखे युवा रोजगार के लिए दूसरे राज्यो में जाते हैं इस पुल के बनने से क्षेत्र के युआवो के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे व क्षेत्र का पिछड़ापन दूर होगा और विकास होगा !
गौरी खुर्द के पूर्व प्रधान जयविजय सिंह मेंबर; व इछावर के महेंद्र बाजपेई ने कहा कि इस पुल के बनने से क्षेत्र के लोगों को कानपुर; फतेहपुर; जहानाबाद; बिंडकी; जाफरगंज आदि स्थानों पर आने जाने में सुगमता होगी और क्षेत्र के लोगों के समय/पैसे की बचत होगी; क्योंकि हमारे क्षेत्र का अधिकतर व्यापार/खरीददारी जाफरगंज; बिंदकी आदि जगहों से होती है ;!
महबरा गांव से पुल निर्माण संघर्ष समिति के लिए 10 नाम चयनित किए गए ! जो कि आंदोलन की रणनीति बनवाने में अहम भूमिका निभाएंगे !
बैठक में प्रमुख रूप से संघर्ष समिति समन्वयक पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले; रुस्तम खान;मारूफ खान; मोइनदीन खान; खलील खान;अनवर खान; जलील; कमरूद्दीन खान;इदरीश खान; इलियास खान अबरार खान सरवर; निधिश पांडेय; हरिशंकर दीक्षित; आशीष शुक्ला सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे !
निवेदक
पुष्पेन्द्र सिंह चूनाले समन्वयक
पुल निर्माण संघर्ष समिति

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!