Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक जनरलिस्ट एसोसिएशन ने विद्यार्थी जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर धूमधाम से मनाया बलिदान दिवस पदचिन्हों पर चलने का लिया संकल्प

 

 

खागा / फतेहपुर ::- गणेश शंकर विद्यार्थी जी के बलिदान दिवस के अवसर पर प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक जनरलिस्ट एसोसिएशन के तत्वाधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उग्रसेन गुप्ता ने किया। और संगठन के समस्त पत्रकार बंधुओ ने उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर नमन किया।तथा उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।
खागा कोतवाली के समीप स्थित कार्यालय में गणेश शंकर विद्यार्थी जी का बलिदान दिवस मनाते हुए पत्रकार उग्रसेन गुप्ता ने बताया कि गणेश शंकर विद्यार्थी एक भारतीय पत्रकार, भारतीय राष्ट्रीय सम्मेलन के नेता और स्वतंत्रता आन्दोलन के कार्यकर्ता थे। और इन्होंने बताया कि साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले गणेश शंकर विद्यार्थी का शुक्रवार को बलिदान दिवस था।26 अक्टूबर 1890 को ग्वालियर में जन्मे विद्यार्थी जी 1931में आज ही के दिन साम्प्रदायिक एकता के खातिर बलिदान हो गये थे। विद्यार्थी जी दंगे को रोकते रोकते सैकड़ों लोगों की जान बचायी थी । 25 मार्च 1931 को कानपुर के लोगों की लाशों ढेर के बीच उनकी लाश मिली थी।उनकी लाश फूल गयी थी।लोग पहचान नहीं पा रहे थे। 29 मार्च को उनका अन्तिम संस्कार कर दिया गया था। 1921 में प्रताप अखबार निकलना शुरू हो गया था।
इस मौके पर उग्रसेन गुप्ता अध्यक्ष, आलोक केशरवानी ( यू पी संपादक क्राइम 24 हावर्स), राजेश प्रकाश सिंह पत्रकार अशोक कुमार सिंह, सुशील गौतम, अवधेश कुमार दुबे, संतोष विश्वकर्मा, ओमप्रकाश उर्फ चुनकई,विनोद श्रीवास्तव,राम दयाल,।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!