Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

वन अधिकारियों ने बच्चों को वर्ड वाचिंग कराकर किया जागरूक

 

खागा / फतेहपुर ::- /विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर खागा रेंज वन अधिकारी सच्चिदानंद यादव ने नौबस्ता गंगा घाट किनारे जूनियर विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय नौबस्ता बैगांव के बच्चों के साथ मनाया। और बच्चों को वर्ड वाचिंग कराकर विभिन्न प्रकार के पक्षियों की जानकारियां देते हुए जागरूक किया।
खागा रेंज वन विभाग द्वारा विश्व वेटलैंड दिवस नौबस्ता घाट गंगा किनारे जूनियर विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय नौबस्ता बैगांव विद्यालय के बच्चों के साथ मनाया गया।वही वन क्षेत्राधिकारी सच्चिदानंद यादव ने बताया कि विश्व वेटलैंड दिवस प्रत्येक 2 फरवरी को मनाया जाता है।उसी उपलक्ष्य में नौबस्ता बैगांव के जूनियर एवं प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ नौबस्ता गंगा घाट किनारे वर्ड वाचिंग कराकर विभिन्न प्रकार के पक्षियों एवं पृथ्वी पर नमभूमि की महत्त्वपूर्ण भूमि के सम्बन्ध में जानकारियां दिया गया। और उनके सम्बन्ध में जागरूक किया गया। और इन्होंने बताया कि नमभूमि के आसपास पाये जाने वाली पक्षियों के विषय में जानकारियां दी गई कि कैसे नमभूमि सभी जीवधारियों के लिए आवश्यक है। नमभूमि में अधिकांश जीव, जन्तु, पक्षी पलते है एवं भोजन के लिए नमभूमि पर आश्रित है।तथा इन्होंने बताया कि यदि भविष्य में नमभूमि का संरक्षण संवर्धन नही किया जाएगा। तो मानव जीवन के लिए अच्छा खतरा है।
इस मौके पर क्षेत्रीय वन अधिकारी सच्चिदानंद यादव,वन दरोगा शेर सिंह सहित समस्त वन कर्मी एवं प्रधानाचार्य मिश्रीलाल मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!