Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

गोवंश की उचित व्यवस्थाओं के अंतर्गत गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बांदा 12 जनवरी 2023

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में गुरुवार 12 जनवरी को गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ मिलकर जिलाधिकारी दीपा रंजन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि बांदा जनपद में गोवंश को लेकर भीषण ठंड को देखते हुए बांदा जिले में गौशालाओं में विभिन्न प्रकार की समस्याएं आ रही हैं जैसा कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया श्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही निर्देशित किया था कि गोवंश को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी और गोवंश के रख रखाव , खान पान संबंधी समस्याओं को जल्द दूर कर व्यवस्थाएं करना सुनिश्चित की जाए, किंतु शासन के निर्देश को दरकिनार कर जिम्मेदार अभी भी अनदेखा कर रहे है और यह बहुत गलत बात है। इस संबंध में अगर कोई गलती या लापरवाही किसी भी जिम्मेदार द्वारा बरती जाती है तो गौ रक्षा समिति चुप नहीं रहेगी और शासन प्रशासन को अवगत करा कठोरतम कार्यवाही कराने के लिए मजबूर हो जायेगी।
इस संबंध में जिलाध्यक्ष ने आगे कहा कि विगत दिनों गोवंश के ऊपर हुए अत्याचार जिसमे गोवंश को ट्रैक्टर से घसीटने और एक अन्य गोवंश को विस्फोटक पदार्थ खिलाने का मामला सामने आया था जिसपर अभी भी प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है इसलिए पुनः गौ रक्षा समिति इस विषय पर गहन विचार कर कार्यवाही करने की मांग करती है अन्यथा की स्थित में समित स्वयं माननीय मुख्यमंत्री महोदय से इसकी चर्चा करेगी और लापरवाही कर रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कराने की मांग करेगी।
ठंड का माहौल है और जनपद में अभी भी कोई जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है, कही भी अलाव भी नही जलाए जा रहे जिसका हर्जाना बेजुबान जानवरो को भुगतना पड़ रहा है इसलिए समिति ने प्रशासन से यह मांग की है कि जल्द से जल्द हर क्षेत्र के चौराहों पर अलाव की व्यवस्था करे जिससे ठंड से आम जनमानस और बेजुबान जानवरो को राहत मिल सके। इस दौरान जिला महामंत्री राकेश कुमार त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष राघवेंद्र द्विवेदी, राम गोपाल साहू, जिला प्रचार मंत्री रजनीश प्रजापति, नगर अध्यक्ष कुलदीप नामदेव सहित अन्य कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!