Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

एस डी एम ने दो कम्पोजिट विद्यालय व एक गौशाला का औचक निरीक्षण कर दिया निर्देश

 

खागा / फतेहपुर ::- तहसील क्षेत्र के विकासखंड विजयीपुर अंतर्गत उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने 2 विद्यालयों सहित एक गौशाला का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
खागा तहसील विजयीपुर विकासखंड अंतर्गत कम कंपोजिट विद्यालय अहमद गंज का औचक निरीक्षण करते हुए उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि विद्यालय में 378 बच्चे पंजीकृत है जिसमें 219 बच्चे उपस्थित पाए गए। और इन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त मैदान में साफ सफाई ना होने की वजह से सचिव से जवाब तलब किया गया। तथा इन्होंने बताया कि पेयजल हेतु प्रॉपर व्यवस्था ठीक न होने के कारण उसके लिए प्रस्थान को और सचिव को रिबोर कराने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी प्रकार इन्होंने कंपोजिट विद्यालय जनानतारा गढ़ा का औचक निरीक्षण करते हुए बताया कि कुल 284 बच्चे पंजीकृत थे जिसमें से 252 बच्चे उपस्थित पाए गए और उन्होंने बताया कि यहां पर साफ सफाई व्यवस्था व किचन शेड वगैरा को भी बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए गए।
इसी तरह से गड़ा गौशाला का भी औचक निरीक्षण करते हुए उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि मौके पर 559 पशु उपस्थित थे। जिसमें ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया है कि किसी भी प्रकार से गौशाला के पशु बाहर निकल ना पाए। अन्यथा की स्थिति में कानूनी कार्यवाही की जाएगी और इन्होंने मौजूदा पशु चिकित्सक की टीम को पशु चिकित्सकों को गोवंश का टीकाकरण तेजी से कराने के निर्देश दिए ताकि पशुओं को वायरस की चपेट से बचाया जा सके। और उन्होंने बताया कि पशुओं का लंबी बीमारी हेतु वैक्सीनेशन भी कराया गया।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!