देवरिया लार

लार व मेहरौना में मोहर्रम पर लगा ताजिये का मेला

लार,

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने लार व मेहरौना का किया दौरा

मेहरौना के फतेहबाग में अखाड़ेदारों ने दिखाया करतब, हुआ ताजिया मिलान

लार में थाना गेट स्थित मेला स्थल से ट्रक नहीं हटवाई पुलिस

सोनरा बारी में डिब्लू लारी ने लगवाया जलपान का स्टाल

थाने के पास आज़म लारी व मूसा लारी ने लगवाया जलपान का स्टाल

प्रशासन रही शख्त जुलूश में नहीं निकला तलवार, फरसा

मेंहदी में पहला दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले लोगों को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी के हाथों पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया, दक्षिण मोहल्ला चौक वार्ड की मेंहदी को इंडिया गेट की तरह बना कर सजाया गया था जिसपर एक नन्हा सिपाही पहरेदार बनकर खड़ा था यह मेंहदी पहले स्थान पर रही, खीरी मोहल्ला मठ वार्ड की मेंहदी को दूसरा स्थान व पूरब मोहल्ला कोईरी टोला वार्ड की मेंहदी को तीसरा स्थान मिला

लार क्षेत्र में मंगलवार को मोहर्रम की धूम रही। क्षेत्र के कस्बा, पिंडी, मेहरौना सहित ग्रामीण अंचल में भी मोहर्रम का त्योहार धूमधाम से मना। मेहरौना के फतेहबाग में ताजियेदारों ने सड़क की पटरी पर किनारे की तरफ अपने ताजिये रखे थे, जिससे राम जानकी मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध नहीं हुआ। लार कस्बा में बाई पास तिराहे और चनुकी मोड़ पर पुलिस ने आवागमन बन्द कर दिया था। स्थानीय थाना गेट के सामने मोहर्रम मेला स्थल पर बहुत पहले से शराब लदे ट्रक खड़ा कराये गए हैं। पुलिस ने मोहर्रम के दिन भी मेला स्थल से ट्रकों को नहीं हटवाया जिससे ताजियेदारों और मेला में आये लोगों को दिक्कत हुई। लार के सोनराबारी में डिब्लू लारी की तरफ से ताजियेदारों के लिए जलपान के स्टाल लगवाया गया था। जहां लगभग 5 हजार पानी की बोतलें और जलपान सामग्री रखी गयी थी। थाना गेट के पास आज़म लारी व मूसा लारी ने भी पानी का स्टाल लगवाया था।

एसपी संकल्प शर्मा, एडिशनल एसपी राजेश सोनकर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गूँजन द्विवेदी, सीओ देव आनन्द ने लार में मोहर्रम का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!