Breaking News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़

शेखपुर आशिक गांव पुलिस छावनी में हुआ तब्दील

प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र का शेखपुर आशिक गांव पुलिस छावनी में हुआ तब्दील,चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर,दूसरे जिलों से बुलाई गई फोर्स
प्रतापगढ़।उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव में 9 अगस्त मंगलवार को मुहर्रम का जुलूस निकालने के लिए शेखपुर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।शांतिपूर्ण ताजिया का जुलूस निकालने के लिए दूसरे जिलों से भी पुलिस फोर्स मंगाई गई है।पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर है।

बाबूगंज के करबला से लेकर शेखपुर चौराहे तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी।भदरी कोठी,शेखपुर मंदिर सहित अन्य जगहों पर भी भारी पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।मुहर्रम की दसवीं पर मंगलवार को दो बजे से ताजिया उठेगा।ताजिया को बाबूगंज के करबला में दफन किया जाएगा।
आपको बता दें कि पहले भी शेखपुर आशिक गांव में भंडारे की आशंका को लेकर पुलिस फोर्स की निगरानी में ताजिया उठाया जाता था।इस बार शेखपुर में चौराहे पर लगे मस्जिदनुमा गेट को लेकर विवाद खड़ा हो गया।पूर्व कैबिनेट मंत्री कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया के पिता राजा भदरी उदय प्रताप सिंह ने इस गेट को हटाने के लिए दो दिन कुंडा तहसील में धरना दिया।राजा उदय प्रताप को तीसरे दिन सात अगस्त तक के लिए भदरी कोठी में नजरबंद कर लिया गया।रविवार की देर शाम इसकी अवधि नौ अगस्त तक बढ़ा दी गई।इधर बवाल की आशंका को देखते हुए शेखपुर आशिक गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। दो एडिशनल,दो सीओ,छह इंस्पेक्टर , 25 एसआई, 25 हेड कांस्टेबल, 75 कांस्टेबल, 30 महिला सिपाही और दो कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है।
पुलिस ने ताजिया के जुलूस के दौरान बवाल की आशंका को देखते हुए 75 लोगों को लाल कार्ड जारी किया है।इन लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। पुलिस ने मझिलगांव, शेखपुर, बाबूगंज, भदरी, शेरगढ़ आदि गांवों के 400 से अधिक लोगों को पाबंद किया है।

संवाददाता शिव कुमार पाण्डे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!