Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

सावन मास के प्रथम सोमवार को मंदिरों पर श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब पुलिस रही मुस्तैद

 

बबेरु/बांदा।

बबेरू कस्बे पर प्रसिद्ध मां मढ़ी दाई मंदिर पर आज सावन के पहले सोमवार को सुबह से दोपहर12 बजे तक श्रद्धालुओं की भीड़ हजारों की संख्या में पहुंचकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर कर पूजा अर्चना कर रहे हैं। वही सावन मास को देखते हुए मंदिर परिसर में पुलिस बल भी लगाया गया है जिसमें महिला कांस्टेबल दो एस आई कांस्टेबल सहित फायर बिग्रेड के जवान भी मौजूद रहे।
कस्बे के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ मां मढी दाई मंदिर पर आज सावन मास के पहले सोमवार पर सुबह से दोपहर तक श्रद्धालुओं की मंदिर पर पहुंच रही है। जिसमें हजारों की संख्या पर श्रद्धालु पहुंच कर जलाभिषेक बेलपत्र फूल चढ़ाकर पूजा-अर्चना कर रहे। वही लोगों का मानना है, कि इस मंदिर पर जो भी भक्त श्रद्धा भाव के साथ आता है। उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है। यह मंदिर मां मढी दाई के नाम से जाना जाता है। और जो दिव्य मूर्ति है, वह जमीन से निकली हुई है। मूर्ति शिवलिंग की तरह दिखती है, जो पंचमुखी है लोग इसको मां मढ़ी दाई के नाम से भी गांव के लोग पूजते हैं। और अन्य गांव से जनपदों से और प्रदेश से लोग पूजा अर्चना करने के लिए इस मंदिर पर आते हैं।
मंदिर संचालक गुलाब चंद्र उपाध्याय के द्वारा बताया गया कि ऐसी दिव्य मूर्ति पूरे भारत में नहीं मिलेगी। इसी तरह की मूर्ति नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर पर स्थापित है। जिससे अन्य प्रदेशों से लोग भी यहां पर दर्शन करने आते हैं। सावन मास का आज पहला सोमवार है, जो लोग एक माह तक पूजा-अर्चना करने के लिए यहां पर आते हैं।
सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर में दो उपनिरीक्षक,12 कांस्टेबल और 4 महिला कांस्टेबल सहित फायर बिग्रेड के जवान भी लगाए गए हैं। ताकि सावन मास को देखते हुए किसी भी प्रकार का बलवा या उपद्रव न हो सके, इसको देखते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा,कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक के द्वारा मंदिर परिसर में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया हैं।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!