Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

लम्बित प्रकरणों को समय से निस्तारित कर प्रदेश में प्राप्त करें अव्वल स्थानः डीएम, अपर निदेशक अभियोजन हुए सम्मानित

 

बांदा 08 जुलाई 2022

जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल के द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभागार में ई-प्राशिक्यूशन पोर्टल पर सर्वाधिक प्रविष्टियां दर्ज करने व देश में अभियोजन विभाग उप्र द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त करने के उपलक्ष्य में भारत सरकार द्वारा मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार को प्रदान की गयी ट्राफी को जो अभियोजकों के उत्साहवर्धन हेतु प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों पर प्रेषित की गयी है को अपर निदेशक अभियोजन जनपद बांदा डीपी तिवारी को प्रदान की गयी। महा निदेशक अभियोजन उ0प्र0 आशुतोष पाण्डेय के कुशल नेतृत्व व प्रभावी निर्देशन में उ0प्र0 के अभियोजकों द्वारा यह उपलब्धि अर्जित की गयी है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बांदा अभिनंदन, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 उमाकान्त त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीनिवास मिश्रा, ए0डी0 प्राशिक्यूशन चित्रकूटधाम मण्डल वीरेन्द्र विक्रम, डी0जी0सी0 क्रिमिनल विजय बहादुर सहित जनपद के समस्त अभियोजन अधिकारी व शासकीय अधिवक्तागण उपस्थित रहे। जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल के द्वारा अभियोजन विभाग द्वारा किये गये कार्यों व उपलब्धियों की प्रशंसा की गयी तथा अभियोजन अधिकारी व शासकीय अधिवक्ताओं का उत्साहवर्धन किया गया तथा कहा गया कि भविष्य में भी आई0सी0जे0एस0 ई-प्रणाली में सम्मिलित मा0 न्यायालय, अभियोजन विभाग, पुलिस विभाग, कारागार विभाग व फोरेन्सिक विभाग आपस में समन्वय बनाकर टीम भावना के साथ न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों को अधिक से अधिक निस्तारण करायेंगे तथा पीड़ित पक्षकारों को न्याय सुलभ करायेंगे, जिससे अपना जनपद भी प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करे।
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन द्वारा अभियोजकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा गया कि पुलिस का प्रत्येक स्तर पर अभियोजन से समन्वय बनाये रखा जायेगा साथ ही प्रयास यह होगा कि जिन मामलों में आरोप पत्र प्रेषित किये गये हैं उन मामलों में अधिक से अधिक सजा करायी जाए। ए0डी0 अभियोजन चित्रकूटधाम मण्डल बांदा ने अभियोजकों द्वारा किये गये कार्यों की प्रशंसा की गयी तथा जनपद बांदा को मण्डल में तथा प्रदेश स्तर पर भी सराहनीय योगदान किये जाने हेतु प्रोत्साहित किया गया। अपर निदेशक अभियोजन डी0पी0तिवारी द्वारा जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक महोदय को आश्वस्त किया गया कि जनपद के अभियोजकों द्वारा निरन्तर प्रयास करके जनपद बांदा की अभियोजन सम्बन्धी उपलब्धियों में वृद्धि की जायेगी।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!