Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

राज्यमंत्री रामकेश निषाद द्वारा सीसी रोड एवं पंचायत भवन का किया गया भव्य लोकार्पण

 

जनपद बांदा।

बांदा जनपद मुख्यालय से सटे ग्राम पंचायत जमालपुर में पंचायत भवन एवं सीसी रोड का लोकार्पण जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल की अध्यक्षता में माननीय राज्यमंत्री जलशक्ति मंत्रालय रामकेश निषाद द्वारा फीता काटकर किया गया भव्य उद्घाटन, जहां इस मौके पर समस्त ग्राम वासियों के साथ ग्राम पंचायत अध्यक्ष एवं भाजपा जिला प्रतिनिधि मंडल मौजूद रहा।

उद्घाटन समारोह के उपरांत ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने बताया कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार के नेतृत्व में हमेशा से उपेक्षा का शिकार रहने वालो बुंदेलखंड का बहुत तेजी से चौमुखी विकास हो रहा है। चाहे बुंदेलखंड एक्सप्रेस हो, डिफेंस कॉरिडोर हो, चाहे हर घर पेयजल योजना हो, अर्जुन सहायक परियोजना हो, केन लिंक बेतवा परियोजना हो। प्रत्येक स्तर पर बुंदेलखंड को विकास की गति दी जा रही है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और डिफेंस कॉरिडोर बन जाने से अब बुंदेलखंड में रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे जिससे यहां का पलायन रूकेगा। इतना ही नहीं जल की एक एक बूंद के लिए प्यासे बुंदेलखंड वासियों के लिए चलाई जा रही हर घर पेय जल अमली खटान योजना के पूर्ण होने से प्रत्येक घर को अब टोटी के जरिए पानी की उपलब्धता जल्द ही मिलने वाली है जिसका कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है।
किसानों की आय दुगनी करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार हमेशा से उपेक्षा का दंश झेलने वालेे बुंदेलखंड का विकास कार्य करने के लिए वह जरूरी कदम उठा रही है जिससे बुंदेलखंड के विकास में रफ्तार के पंख लग जाएंगे। किसानों के लिए प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही अर्जुन सहायक परियोजना, केन लिंक जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इन परियोजनाओं के पूरा होते ही बुंदेलखंड में विकास की बयार पैदा होगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल ने बताया कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में बनी सरकार बड़े ही तालमेल के साथ काम कर रही है। यह देश की पहली सरकार है जिसका मुख्य उद्देश्य हर तबके के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करना है, जिसका ही प्रतिफल है कि हमने लोकसभा के उपचुनाव में विपक्षी पार्टी के गढ़ में जीत का परचम लहराने में कामयाबी हासिल की है। और यह सब जनता जनार्दन के ही आशीर्वाद का कारण है कि आज भारत का कद भी लगातार विदेशों में बढ़ रहा है और वह दिन दूर नहीं जब भारत दुनिया का प्रतिनिधित्व करेगा और यह सब संभव हुआ है केंद्र और प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति के चलते।

कार्यक्रम के अंत में ग्राम पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रमाकांति शुक्ला ने गांव की विभिन्न समस्याओं को मंत्री जी व जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया।

इस मौके पर ग्राम्य विकास अधिकारी लक्ष्मी प्रसाद यादव, ग्राम प्रधान रमाकांती शुक्ला, राकेश बाजपेई वरिष्ठ भाजपा नेता, शिवचरण शुक्ला प्रधान प्रतिनिधि, लेखपाल सुभाष श्रीवास्तव, अखिलेश नाथ दीक्षित जिला महामंत्री भाजपा, चुनकर ओम शुक्ला, राकेश बाजपेई, धनंजय करवरिया, नारायण सिंह, गौतम राजेंद्र शुक्ला, अशोक परिहार, पप्पू परिहार, राजेश सिंह गौतम, राज नारायण द्विवेदी, अमित सेठ भोलू, देवी दयाल सिंह, अजय तिवारी, ज्ञानेंद्र शर्मा, दिनेश दीक्षित, एमपी सिंह, एडीएम नमामि गंगे लक्ष्मी प्रसाद यादव, ग्राम पंचायत सचिव कमलेश गुप्ता, संतराम सिंह, श्रीमती संतोष मिश्रा, धीरेंद्र सिंह, हिमांशु सिंह सहित समस्त ग्रामवासी एवं क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!