Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

बजरंग इंटर कॉलेज के योगाभ्यास कार्यक्रम में उपस्थित रहे सदर विधायक

 

बांदा 20 जून 2022

आज आदर्श बजरंग इंटर कॉलेज, बांदा में अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के पूर्व अमृत योग सप्ताह के अंतर्गत योगाभ्यास कार्यक्रम को मुख्य अतिथि प्रकाश द्विवेदी सदर विधायक बांदा ने दीप प्रज्वलन कर प्रारंभ किया । विद्यालय के प्रधानाचार्य मेजर मिथलेश कुमार पाण्डेय ने माला पहनाकर , अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर विधायक का स्वागत किया ।
उपस्थित एन सी सी कैडेट योगाभ्यासियो एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए सदर विधायक ने कहा कि यह कार्यक्रम 14 जून से अनवरत चल रहा है मैं अपने व्यस्ततम दिनचर्या में भी योग के लिए नियमित समय निकालता हूं। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा कर जन कल्याण का कार्य किया है। ऋषि मुनियों ने बताया है कि हमारी सांसे निर्धारित है समय नहीं । सांसो को नियंत्रित करना ही योग है। हम सबको अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए।
पतंजलि योग समिति बांदा के योग शिक्षक बिन्द कुमार सिंह गौतम, पूर्व सैनिक ने उपस्थित योगाभ्यासियों को योग, आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने संबोधित करते हुए कहा कि योग के माध्यम से हम स्वस्थ,सक्रिय व प्रसन्न रह सकते हैं । साथ ही 21 जून को सभी से समय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में प्रतिभाग करने का आग्रह किया।
योगाभ्यास कार्यक्रम में एन सी सी ऑफिसर मंगल प्रसाद, सत्येंद्र कुमार, कृष्ण स्वरूप मिश्रा, शाचिंद्र कुमार गुप्ता, मनीष द्विवेदी, रवि शंकर पाल, देशराज सिंह, विनय कुमार, रोहित नंदन त्रिपाठी तथा एनसीसी कैडेट एवं शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे । उपस्थित सभी योगाभ्यासियो को स्वल्पाहार वितरित किया गया।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!