Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

डी एम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 227 प्रार्थना पत्रों में 22 शिकायतों का मौके पर किया निस्तारण

डी एम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 227 प्रार्थना पत्रों में 22 शिकायतों का मौके पर किया निस्तारण

खागा (फतेहपुर)सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस के अवसर पर खागा तहसील के सभागार कक्ष में दिनांक 4 जून 2022 दिन शनिवार को जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में 227 फरियादियों ने शिकायती पत्र दिया। जिसमें मौके पर 22 फरियादियों के प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। और शेष शिकायतों को सम्बधित विभागों को सौंपकर शीघ्र निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया है।
खागा तहसील परिसर के सभागार कक्ष में सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की आयी शिकायतों का निस्तारण करते हुए जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया कि आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 227 फरियादियों के प्रार्थना पत्र प्राप्त किया गये है। जिसमें से मौके पर 22 फरियादियों के प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारण किया गया है। और इन्होंने बताया कि सर्वाधिक राजस्व, पुलिस, विद्युत, सड़क,ब्लाक व अन्य विभागों के प्रार्थना पत्र है। जिन्हें गुणवत्ता पूर्ण तरीके से शीघ्र से शीघ्र निस्तारण करने के लिए विभागों को निर्देशित किया गया है।तथा इन्होंने बताया कि हमारे यहां रिपोर्ट प्रार्थना पत्र कम आये इसके लिए इन्होंने सम्बधित विभागों को निर्देशित किया है कि जो न्यायालय से वांछित प्रार्थना पत्र है उन्हें गम्भीरता से लेते हुए त्वरित कार्यवाही करे। और इन्होंने विद्युत विभाग की आयी हुई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि 15 जून तक कैम्प लगाकर विभाग को विद्युत बिल संबोधित करने के आदेश है। सभी उपभोक्ता अपने अपने विद्युत बिलों को संबोधित कराकर निस्तारित करा लें। तथा इन्होंने आर टी आर की लांबित शिकायतों पर राजस्व विभाग व पंचायतीराज विभाग की शिथिलता बरतने पर निर्देश दिया है।
इस मौके पर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी अजय नारायण सिंह, तहसीलदार इंद्रेश,नायब तहसीलदार सिद्धांत कुमार, क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार ,कोतवाली प्रभारी जय नारायण साही, विद्युत एक्सीएन मेघनाथ,खागा नगर पंचायत ई ओ लालचंद्र मौर्या सहित सभी विभागों के अध्यक्ष व राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!