गोरखपुर

भारतीय युवा हिन्दू महासभा के संयोजक बने स्वामी आनंद गिरी

गोरखपुर,

भारतीय युवा हिन्दू महासभा के कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष करुणेश पांडेय ने अंतराष्ट्रीय योगगुरु व धर्माचार्य आनंद गिरी को संगठन का राष्ट्रीय संयोजक मनोनीत किया है।
चौरी चौरा में आयोजित हुई संगठन के आवश्यक बैठक को संबोधित करते हुए करुणेश पांडेय ने आनंदगिरि के मनोनयन की जानकारी दी। बैठक को संबोधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि हिंदुओं को सम्मान दिलाने के लिए हिंदू आयोग ही एकमात्र हल है। उन्होंने कहा कि सभी मुद्दों के समाधान के लिए सभी को चाणक्य नीति तैयार कर सामाजिक व राजनीतिक स्तर पर एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। एकजुटता के बिना हिंदू हितों की रक्षा करना संभव नहीं होगा,भारतीय युवा हिन्दू महासभा हिंदुओं को एकजुट करने के लिए देश मे वृहद अभियान चलाएगा । दूसरी ओर देश के अलग-अलग हिस्सों में जाति के नाम पर बिखर रहे हिंदुवो को एक मंच पर लाएगा।
उन्होंने एकजुटता पर जोर देते हुए कहा कि को हिंदुवो को एकजुट होने की जरूरत है, तभी उनका सम्मान बच सकता है। आजादी के समय ¨हिन्दू अकेले 80 प्रतिशत से अधिक की संख्या में था। आज हमारी संख्या घटती जा रही है। अगर हम संगठित नही हुए तो आने वाले दिन में हमारे सामने समस्या आ जाएगी। आनंद गिरी के मनोनयन पर सतेंद्र मिश्रा,विकाश त्रिपाठी, हरीश कन्नौजिया,विपिन सिंह आदि ने हर्ष जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!