Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

जोरदार बारिश से लहलहाने लगी धान गन्ने की फसलें किसानों के खिले चेहरे

जोरदार बारिश से लहलहाने लगी धान,गन्ने की फसलें, किसानों के खिले चेहरे

जल निकासी ब्यवस्था गड़बड़ाई, तालाबों व खेतों में भरा पानी,आवा गमन बाधित, ग्रामीणों में बढ़ी चिंता

खागा (फतेहपुर) धाता क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश से धान, गन्ना की फसल लहराने लगी। जिससे किसानों के चेहरे खिल गए। और वर्षा तेज होने के कारण तालाबों के उफनने लगे।तथा जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण गांव में कई स्थानों पर पानी भर गया। जिससे ग्रामीणों के आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
खागा तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड धाता अन्तर्गत परसिद्धपुर गांव में लाला मान सिंह के घर के पास तालाब के भर जाने से निकलने वाले मार्ग पर लगभग 2 फुट पानी भर गया। और दरवाजों पर खड़े ट्रैक्टर एवं बोलेरो गाड़ियों के पहिए डूब गए।तथा मोटरसाइकिल एवं साइकिल से निकलने का मार्ग बंद हो गया। और इस रास्ते से गोकुलपुर ,ऐरई सेमरी ,तुलसीपुर ,मखौआ आदि गांव के लिए लोग दिन भर निकलते हैं।वही ग्रामीणों ने बताया कि बस अड्डे में लगभग 2 फुट पानी भर गया। और दोनों ओर के तालाबों एवं खेतों का पानी नाले से निकलकर यमुना नदी में जाता था ।लेकिन यह मार्ग कई वर्षों से खराब होने की वजह से चार पहिया तथा दो पहिया वाहन से निकलनाअब नमुमकिन हो गया है।वही नवनिर्वाचित प्रधान फुल कुमारी द्वारा इस क्षेत्र की नाली एवं नालों की सफाई करवाई गई है जिस कारण पानी आसानी से निकल रहा है यदि बरसात नहीं होगी तो पानी तो निकल जाएगा ।लेकिन अब फूल चंद केसरवानी, कामता प्रसाद केसरवानी ,भोला मौर्य,अमर सिंह बाबा आदि दर्जनों लोगों को घर से निकलने में बहुत ही परेशानी का सामना करना पड रहा है। और इस कीचड़ युक्त मार्ग में हफ्तों तक वाहनों से निकलना मुश्किल होगा।
इसी प्रकार से अढौली बाजार में मिष्ठान भंडार के मालिक अहमदपुर कुसुंभा के निवासी हैं। इनके अंडर ग्राउंड दुकान में लगभग 2 फुट पानी भर गया। जिससे बोरी में रखा मैदा, चीनी आदि वस्तुएं पानी में डूब जाने से खराब हो गई। और अंदर रखा फ्रिज, अलमारी जैसे अन्य उपकरण का कुछ हिस्सा पानी में डूबा दिखाई पड़ रहा है। और जल भराव से काफी नुक़सान हो गया।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!