Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

भारतीय कुर्मी महासभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के संबोधन में एस डीएम को मांग पत्र सौंपा

 

खागा , फतेहपुर

मांगें पूरी न होने पर आन्दोलन के लिए होंगे बाध्य

भारतीय कुर्मी महासभा उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में प्रदेश अध्यक्ष डॉ हरीश चंद्र पटेल के नेतृत्व में डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पूर्व विधायक बृजेश मिश्रा सौरभ पर एफ आई आर दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी के संबंध में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के संबोधन में मांग करते हुए उप जिला अधिकारी आशीष मिश्रा को 2 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
इन्होंने दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि केंद्र एवं राज्य सरकार की सहमति के उपरांत प्रतापगढ़ में राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम यश: कायी बोधिसत्व डॉक्टर सोनेलाल पटेल के नाम रखा गया है। तदुपरांत प्रतापगढ़ के पूर्व विधायक बृजेश मिश्रा सौरभ ने डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा है कि डाक्टर सोनेलाल पटेल नाम नहीं जैसे सोने का अंडा देने वाला नाम है। आगे उन्होंने कहा है कि प्रतापगढ़ के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का नाम डॉक्टर सोनेलाल पटेल के नाम पर क्यों, ब्राह्मण ठाकुर धर्मा धीशो एवं स्थानीय राजाओं के नाम पर क्यों नहीं , बृजेश मिश्रा ने डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर अभद्र टिप्पणी करके यह जता दिया है कि मनुवादी लोगों की नजर में पिछड़ों, दलितों, वंचितों एवं कमेरा वर्ग के महापुरुषों का कोई वजूद नहीं है। इस घटना को लेकर कमेरा समाज में गहरा आक्रोश ब्याप्त है । पिछड़ों दलितों एवं कमरा समाज के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बृजेश मिश्रा एवं उनके जैसे अन्य मनुवादी मानसिकता के लोगों की भारतीय कुर्मी महासभा कड़ी से कड़ी निंदा एवं भर्त्सना करती है।
‌ भारतीय कुर्मी महासभा उत्तर प्रदेश ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा है कि डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बृजेश मिश्रा सौरभ पर एफ आई आर दर्ज कर तत्काल जेल भेजा जाए। सन 1999 में पीडी टंडन पार्क इलाहाबाद में डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर हुए आत्मघाती हमले एवं सन 2009 में हुई संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच कराई जाए। और इन्होंने विनम्र अनुरोध करते हुए कहा है कि उपरोक्त मांगों को स्वीकार करते हुए बृजेश मिश्रा के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो महासभा समान विचारधारा वाले संगठनों के साथ कमरा समाज के पुरोधा को सम्मान दिलाने के लिए सड़क पर उतर कर आंदोलन करने पर बाध्य होगी। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार की होगी।
इस मौके पर भारतीय कुर्मी महासभा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ हरीश चंद्र पटेल, प्रदेश महासचिव गिरिजेश कुमार पटेल, कुलदीप सिंह संयुक्त प्रदेश सचिव ,संजय कुमार वर्मा, शुभम सिंह पटेल, विवेक सिंह जिला सचिव आदि मौजूद रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!