Breaking News उत्तर प्रदेश

शिक्षिका रेखा गुप्ता के नेतृत्व में बच्चों को मिल रही निःशुल्क शिक्षा

 

छिवलहा-हथगांव।

शिक्षाक्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय छिवलहा प्रथम की शिक्षिका रेखा गुप्ता ने एक टीम बनाकर गांव के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य शुरू किया है।
जानकारी के मुताबिक जहां कोरोना महामारी ने लोगों को हिलाकर रख दिया। वही लाकडाउन में विद्यालय स्कूल बंद होने से बच्चो की शिक्षा पर बहुत असर पड़ा है। बच्चो की शिक्षा सही तरीके से नहीं हो पा रही है। कुछ विद्यालय में आनलाइन क्लास चलाई जा रही है। बच्चो की शिक्षा अधूरी ना रहे और उनका भविष्य खराब ना हो इसके लिए प्रेरणा श्रोत बनी प्राथमिक विद्यालय छिवलहा प्रथम की शिक्षिका श्रीमती रेखा गुप्ता जो बच्चों के भविष्य के लिए कुछ साथियों के सहयोग से एक टीम बनाकर छिवलहा कस्बे के मोहल्ले-मोहल्ले जाकर बच्चों को उनकी कक्षा के अनुसार निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य किया जा रहा है। बच्चो को शिक्षा के साथ साथ शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगासन भी कराया जाता है।यह टीम घर-घर जाकर अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चो के शिक्षा के प्रति प्रेरित कर रही हैं। जिससे बच्चों को सही शिक्षा दी जा सके और कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रह सके। शिक्षिका रेखा गुप्ता व उनकी टीम की इस पहल के लिए गांव के लोगों से काफी सराहना मिल रही है।
कस्बे के अभिभावक प्रमोद,राजेन्द्र,प्रदीप, विकास, बबलू आदि लोगो का कहना है कि कोरोना महामारी में लॉक डाउन की वजह से बच्चे स्कूल नही जा पा रहे थे और घर पर भी हम लोग इतना ध्यान नही दे पा रहे थे।शिक्षिका रेखा गुप्ता की अगुवाई वाली यह टीम गांव के मोहल्ले में पहुँचकर बच्चों की शिक्षा के लिए बेहतरीन प्रयास कर रही है।हमलोग मिलकर पूरी तरह से इस टीम का सहयोग करेंगे जिससे कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न हो सके।
बच्चों की इस निःशुल्क शिक्षा टीम में शिक्षिका रेखा गुप्ता, सौंदर्य गुप्ता, देवेन्द्र सोनी, रिंकी जयसवाल, धर्मेन्द्र कुमार,वैभव गुप्ता,अभिषेक शर्मा सहित अनेक शिक्षित युवक व युवतियां सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

Crime 24 Hours
देवेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!