Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति जी ने छिवलहा में दो मार्गो का किया शिलान्यास

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति जी ने छिवलहा में दो मार्गो का किया शिलान्यास

छिवलहा-कस्बा के हथगांव-हुसेनगंज मार्ग से छिवलहा से मवइया करमोन तथा छिवलहा से नवाबगंज वाया कोतला मार्ग का शिलान्यास शनिवार को तय समय से 2 घण्टे देरी से पहुँची केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना -3 (बैच-1) के अंतर्गत 5.500 किमी लम्बी छिवलहा से मवइया करमोन मार्ग का उच्चीकरण ₹ 562.72 लाख में होना है।इस मार्ग के निर्माण से पड़री, उलरमऊ,भूप का पुरवा, नूरगंज, मवइया, करमोन सहित लगभग 10 गांवो को फायदा होगा।
वहीं 5.150 किमी लम्बी छिवलहा से कोतला वाया नवाबगंज मार्ग का भी उच्चीकरण ₹ 528.80 लाख की लागत में होना है।इस मार्ग के निर्माण से नवाबगंज,माधवपुर,कसरहापुरवा,यौहन, सलेमपुर, करनपुर, कोतला,गाजीपुर,मोल्लनपुर,गौरा बुजुर्ग,वसलाबाद सहित लगभग 25 गांवो को आवागमन में लाभ होगा।
इन दोनों मार्गो का शिलान्यास शनिवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति जी ने शिलान्यास किया।
लोगो को सम्बोधित करते हुए साध्वी जी ने कहा कि जनता को मूलभूत सुविधाओं सड़क,पानी,बिजली,राशन,रोजगार आदि सुविधाओ को जिला में पूरे करने के साथ भारत सरकार की योजनाएं गिनाई।
पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश वाजपेयी ने अपने सम्बोधन में भारत सरकार की द्वारा जिला में मेडिकल कालेज की दी गयी शौगात की जानकारी देते हुए अन्य योजनाओं के बारे में बताया।
इस मौके पर पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता हरिश्चंद्र त्रिवेदी,सहायक अभियंता बीएल राम,अवर अभियंता विवेक यादव व कामता प्रसाद,पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश वाजपेयी,रामप्रताप गौतम,मण्डल अध्यक्ष रामू वाजपेयी,कमलेश तिवारी, व्यापार मण्डल अध्यक्ष जियाउल हक, मेराजुल हसन,रामशंकर, देवेन्द्र सोनी,सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

देवेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!