Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

बिजली के खम्भे में काम करते समय अचानक सप्लाई चालू होने से संमिदा कर्मी झुलसा गंभीर रूप से घायल

बिजली के खम्भे में काम करते समय अचानक सप्लाई चालू होने से संमिदा कर्मी झुलसा, गंभीर रूप से घायल

खागा (फतेहपुर)पावर हाउस में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों की लापरवाहियों के चलते संविदा लाइन मैन बिजली का काम करते समय अचानक सप्लाई चालू हो जाने के कारण संविदा कर्मी बुरी तरह झुलस गया।जिसे आनन फानन में उपचार हेतु प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने प्रथम उपचार कर जिला अस्पताल ले गए। जहां पर डाक्टरों ने गम्भीर हालत देखकर कानपुर के लिए रिफर कर दिया।घटना की सूचना मिलने पर भी जिम्मेदाराना अधिकारीयों के कानों में जूं तक नहीं रेगे।फरार हो गए और दो घंटे बाद घटना का जायजा लिया।
बताया जाता है कि खागा कस्बा पावर हाउस में संविदा पद पर सुजानीपुर गांव निवासी राजू नामक ब्यक्ति तैनात था। और पावर हाउस से सिडाऊन लेकर कस्बे के मुसवापर की बिजली खम्भे में चढ़कर बना रहा था।तभी अचानक सिडाऊन चालू हो जाने के कारण संविदा कर्मी झुलस गया।जिसकी जानकारी होने पर आनन फानन में कस्बे के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में उपचार हेतु ले जाया गया। और डाक्टरों ने प्रथम उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। जहां पर डाक्टरों ने संविदा कर्मी की हालत गंभीर देखते ही कानपुर के लिए रिफर कर दिया।इसी प्रकार से एक माह पूर्व एक और संविदा कर्मी नाना नौबस्ता रोड रावण मैदान के समीप रखा विद्युत ट्रांसफार्मर में काम करते समय लापरवाहियों के चलते झुलस गया था।जिसका उपचार अभी तक चल रहा है।
खासबात यह है कि जैसे ही टाउन जे ई को बिजली संविदा कर्मी के झुलसने की खबर लगी तो जेई अपना मोबाइल बन्दकर पावर हाउस से फरार हो गये। और घटना की सूचना होने के बाद भी पावर हाउस की ओर कोई अधिकारी ने मौके पर नहीं पहुंचे। और ज़िन्दगी मौत से दो घंटे तक जूझने के बाद जे ई ने संविदा कर्मी की सुध लिया।वही विद्युत एस डी ओ राजकुमार झां ने बताया कि संविदा कर्मी के साथ हादसा हुआ है। और वहा पर विनोद कुमार जे ई देख रहे थे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!