उत्तर प्रदेश बांदा

तिंदवारी विकासखंड के राजकीय बीज भंडार में क्षेत्र के ग्रामीण प्रगतिशील किसानों को बीज किट वितरित किए गए

 

तिंदवारी बांदा 15 जुलाई।

भारत सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत बृहस्पतिवार को तिंदवारी विकासखंड के राजकीय बीज भंडार में क्षेत्र के ग्रामीण प्रगतिशील किसानों को बीज किट वितरित किए गए।
राजकीय बीज भंडार में किसानों को तिल, उड़द, मूंग आदि के किट वितरित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी ने कहा कि असंभव को संभव करने वाली भाजपा सरकार द्वारा 27.101 करोड़ रुपए पीएम सम्मान निधि के अंतर्गत किसानों को हस्तांतरित किए गए हैं। किसानों के हित में मोदी सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत एक लाख करोड़ रुपए के कृषि अवसंरचना कोष के अंतर्गत केंद्रीय क्षेत्र की वित्तपोषण सुविधा योजना में संशोधन को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दी जा चुकी है। वर्तमान में एक स्थान पर दो करोड़ रुपए तक के ऋण के लिए ब्याज सहायता की पात्रता रखी गई है। द्विवेदी ने कहा कि किसान का हित करने वाली भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प ले रखा है जिसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष रमेश चंद्र पांडेय, गोदाम प्रभारी गौतेंद्र कुमार, रूपेश कुमार गुप्ता, सुभाष चंद्र, सीताराम, अजयपाल, उमेश चंद्र, अरुण सिंह पटेल, महानारायण शुक्ला, बड़े लाल सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
संवाददाता – रजनीश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!