Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

राज्यपाल के सम्बोधन में कांग्रेसियों ने क्रय केंद्र प्रभारी व कर्मियों के भ्रष्टाचार के खिलाफ कानूनगो को चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

राज्यपाल के सम्बोधन में कांग्रेसियों ने क्रय केंद्र प्रभारी व कर्मियों के भ्रष्टाचार के खिलाफ कानूनगो को चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

खागा (फतेहपुर) कांग्रेस पार्टी के खागा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्यासी ओम प्रकाश गिहार ने लगभग आधा सैकड़ा किसानों के साथ प्रदर्शन कर गेहूं क्रय केंद्रों में किसानों के साथ हो रहे भादभाव व ब्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर केन्द्र प्रभारी व कर्मचारियों के खिलाफ महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश लखनऊ के सम्बोधन में क्षेत्रीय कानूनगो कुलदीप सिंह को 4 सूत्रीय मांग पत्र सौंपकर ।
खागा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के विधानसभा पूर्व प्रत्यासी ओम प्रकाश गिहर ने अपने दिए गए ज्ञापन में कहा है कि किशनपुर गेहूं क्रय केंद्र के केन्द्र प्रभारी राजेंद्र प्रसाद व कर्मचारियों की लापरवाहियों एवं ब्यापारियो की मिली भगत से भारी अनियमितता बरती गयी है। और इन्होंने कहा है कि जिन किसानों का पंजीकरण 22 जून के पहले के टोकन दिए गए हैं लेकिन किसानों के गेहूं की तौल नहीं की गई है। और केंद्र प्रभारी युवा कर्मचारी एवं व्यापारियों के द्वारा बिचौलियों का ही गेहूं तौला गया है। और किसान आज तक दर-दर की ठोकरें खा रहा है तथा उनका गेहूं बारिश में भीगकर खराब हो रहा है। केंद्र प्रभारियों द्वारा बार-बार किसानों को बुलाया गया और इसके बाद भी उनका गेहूं तौला नहीं गया। किसानों के ट्रैक्टर गेहूं न दें आज भी क्रय केंद्रों में खड़े हैं।
इन्होंने महामहिम राज्यपाल की मांग करते हुए कहा है कि जिन किसानों को टोकन दिया गया है । उन किसानों का गेहूं तौलाया जाए।जो किसानों के ट्रैक्टर ट्राली गेहूं लदे क्रय केंद्र के गेट के अंदर खड़े हैं उनकी तौल तत्काल कराई जाए। किसानों के गेहूं की तौल की तिथि बढ़ाई जाए। सरकारी क्रय केंद्र किशनपुर में ब्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराई जाए। एवं दोशियों के ऊपर आवश्यक कड़ी कार्यवाही की जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!