Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

नगर पंचायत सभागार में आयोजित हुई नगर निगरानी समिति की आवश्यक बैठक

नगर पंचायत सभागार में आयोजित हुई नगर निगरानी समिति की आवश्यक बैठक

तिंदवारी (बांदा) 18 मई

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने तथा लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य को लेकर नगर निगरानी समिति की आवश्यक बैठक नगर पंचायत सभागार में आयोजित हुई। जहां आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
बैठक में नगर के अधिशासी अधिकारी अमर बहादुर सिंह ने शासन द्वारा जारी गाइडलाइन को समझाते हुए निगरानी समिति के पदाधिकारियों को कोरोना महामारी के विरुद्ध किए जाने वाले कार्यो पर प्रकाश डाला। कहा कि प्रत्येक वार्ड में निगरानी समिति का गठन किया गया है जिसका अध्यक्ष सभासदों को बनाया गया है कोविड – 19 वैश्विक महामारी के दौरान बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों की सूचना एकत्रित कर बताए गए ऐतिहासिक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अंतर्गत आशा बहू, आंगनवाड़ी के साथ-साथ निगरानी समिति के मेंबर घर-घर जाकर नगर वासियों की जांच करेंगे तथा खांसी, बुखार, जुकाम आदि संक्रमण से पीड़ित परिवार के लोगों को तत्काल इलाज दिए जाने की व्यवस्था करेंगे। कस्बे को स्वस्थ एवं सुरक्षित करने के लिए डोर टू डोर सेनीटाइजर का छिड़काव सहित मच्छरों से बचाव हेतु फागिंग भी कराई जा रही है। कस्बे के किसी भी जगह से जहां से भी सूचना मिलेगी आवश्यकता पड़ने पर वहां भी सैनिटाइजर का छिड़काव कराया जाएगा। निगरानी समिति की बैठक में उपस्थित भाजपा नेता आनंद स्वरूप द्विवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने संक्रमित मरीजों को निशुल्क मेडिकल किट की व्यवस्था के अंतर्गत संक्रमित मरीजों को समय से मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करते हुए मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से जरूरी है। इस कोरोनावायरस का स्थाई समाधान वैक्सीन है। इसलिए अपना रजिस्ट्रेशन स्वयं करें या नगर पंचायत कार्यालय में निशुल्क करा कर, अपनी बारी आने पर शीघ्र वैक्सीन लगवाए तथा दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित करें।
बैठक में अधिशासी अधिकारी के साथ साथ चेयरमैन प्रतिनिधि भूरेलाल फौजी, धीरू बाजपेयी, मैयादीन साहू, भिक्खू अहमद, घनश्याम कोटार्य, छोटा कुशवाहा, कामता वर्मा, प्रधान लिपिक राजनारायण सिंह, लल्लूराम वर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
संवाददाता – मितेश कुमार

error: Content is protected !!