खागा फतेहपुर

सार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, सात बीघा फसल जलकर स्वाहा

खागा (फतेहपुर)किशनपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर गाँव के समीप सुबह लगभग ग्यारह बजे बिजली की शॉर्ट सर्किट से गेहूं की खड़ी फसलों में भीषण आग लग गई। जिससे किसानों की लगभग सात बीघे की गेहूं की खड़ी फसल जलकर स्वाहा हो गई ।


खागा तहसील क्षेत्र के थाना किशनपुर थाना अंतर्गत जगतपुर गांव निवासी भोंडी व रामचन्द्र समेत कई किसानों की खेत में रविवार की सुबह समय लगभग ग्यारह बजे बिजली की 11,000 तार से शॉर्ट सर्किट से गेहूं की खड़ी फसल में भीषण आग लग गई। बताया जाता है कि आसपास काम कर रहे ग्रामीणों को जानकारी होते ही 112 नम्बर पुलिस व फायर ब्रिगेड व किशुनपुर थानाध्यक्ष को फोन से सम्पर्क कर सूचित कर दिया। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही किशुनपुर थानाध्यक्ष पंधारी लाल सरोज ने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे । लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड मौके तक पहुंचती तब तक ग्रामीणों व किशुनपुर पुलिस ने कड़ी मशक्कत करके आग को काबू कर लिया।लेकिन तब तक गरीब किसानों की करीब सात बीघे की फसल जलकर स्वाहा हो गई । जिससे पीड़ित परिवार सदमे में हो गये।और अब उसे अपने बच्चों का पेट पालना भी दूभर हो गया है ।
ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत विभाग से कई बार हाई वोल्टेज लाइन पर लगी जर्जर तार को हटाने की शिकायत की गई थी। लेकिन विद्युत विभाग की घोर लापरवाहियों के चलते इस ओर ध्यान नहीं दिया ।और आज उसी का परिणाम है कि 11000 हाई वोल्टेज लाइन को की जर्जर तार की वजह से रविवार की दोपहर करीब ग्यारह बजे तार से शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में भीषण आग लगने से भारी नुक़सान हो गया।
Crime 24hours/राजेश प्रकाश सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!