उत्तर प्रदेश कासगंज

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को हल्के में न लें। इसे गंभीरता से लेकर बचाव हेतु मास्क जरूर पहनें, सोशल डिस्टेंस बनाये रखें-जिलाधिकारी

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कोविड समीक्षा करते हुये कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को हल्के में न लें। इसे गंभीरता से लेकर बचाव हेतु सभी लोग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंस बनाये रखें। कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिये सभी का सहयोग जरूरी है। मानव जीवन और स्वास्थ्य को बचाने के लिये आम नागरिक पूर्ण सहयोग करते हुये कोविड नियमों का पालन करें। स्थिति की गंभीरता को समझें और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। समस्त स्थानीय निकायों में लाउडस्पीकर के माध्यम से बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाकर कोविड नियमों का पालन करने के लिये निरंतर प्रेरित किया जाये। टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग विशेष ध्यान दिया जाये। होम आइसोलेट संक्रमितों की फोन द्वारा निगरानी रखकर उन्हें समुचित उपचार हेतु समय समय पर परामर्श दिया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्ति स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंच कर अपना टीकाकरण अवश्य करायें। कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिये सभी ग्राम पंचायतों और समस्त वार्डों की निगरानी समितियां पूर्ण सक्रिय रहें। कोविड संक्रमण व पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों के सीधे संपर्क में न आयें उनकी कोराना जांच अवश्य कराई जाये। सभी लोगों को मास्क पहनने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने, साफ सफाई तथा सोशल डिस्टेंस बनाये रखने व कोविड नियमों का पालन करने के लिये निरंतर जागरूक किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!