Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

गौ रक्षा समिति बांदा ने कृष्ण – जन्माष्टमी पर्व पर शहर में भटक रही गायों को गुड़ खिलाकर उनका पूजन अर्चन किया

 

बांदा शुक्रवार,19 अगस्त 2022

विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष श्री महेश कुमार प्रजापति के नेतृत्व में पदाधिकारियों व सदस्यो के साथ स्थानीय जमुनादास महावीरन मंदिर परिसर बड़ोखर खुर्द में एकत्र हुए सभी लोगो ने महावीर महाराज जी को माथा टेका तत्पश्चात नगर की सड़को में आवारा घूम रही गायों को गुड़ आदि खिलाकर पूजन अर्चन किया। समिति के जिला प्रमुख श्री महेश प्रजापति ने मौजूद सदस्यो को संबोधित करते हुए बताया कि आज से सहस्त्रों वर्ष पूर्व उस महापुरुष भगवान कृष्ण ने इस पृथ्वी पर अवतार लिया, धरा एवं धर्म की रक्षा की, अत्याचारियों और अन्यायियो को समाप्त किया, विश्व का कल्याण किया। आगे उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि कृष्ण – जन्माष्टमी उसी औतारी – पुरुष के महान एवं निष्काम कार्यों की गुण गाथा कहने – सुनने का दिन है।
यह पवित्र तिथि हमारी आदर्श पूजा का दिन है। इसी क्रम में उपस्थित समिति के वरिष्ठ जिला प्रवक्ता श्री भरत बाबू गुप्ता ने अपने संबोधन में जिला प्रशासन से मांग व सूचना देने हेतु अपील करते हुए कहा कि सड़क पर किसी भी दशा में आवारा जानवर घूमते हुए दिखाई नही पड़ना चाहिए। साथ ही जो बाहर टहल रहीं अन्ना जानवरों को तत्काल गौशालाओं में संरक्षित करवाया जाए। आगे जिला प्रवक्ता श्री गुप्ता ने कहा की किसानों के लिए सिरदर्द साबित हो रहे आवारा पशुओं के लिए माननीय प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों गांवों में स्थाई व अस्थाई गौशालाओं की व्यवस्था की है लेकिन इसके बावजूद किसानों को अन्ना के आतंक से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है। अंत में जिलाध्यक्ष महेश जी ने जनसामान्य से अपील की है कि खुले एवं सड़क पर निराश्रित जानवर के घूमने की सूचना मेरे मोबाइल नंबर पर करें जिससे जानवरो के पशु पालकों पर विधिक कार्यवाही जिला प्रशासन द्वारा करवाई जा सके। आगे जिलाध्यक्ष जी ने कहा कि संरक्षित गोवंश हेतु चारा – भूसा व दाना, पीने के पानी की व्यवस्था ठीक कराए जाए व समस्त संरक्षित गोवंश का लेखा जोखा ठीक हो। पशु चिकित्सा अधिकारी नियमित रूप से गौ आश्रय स्थल का भ्रमण करें व बीमार गोवंश को समुचित चिकित्सा उपलब्ध कराई जाए। उपस्थित जिला मीडिया प्रभारी श्री मितेश कुमार ने कार्यक्रम समापन पर आए हुए सभी सदस्य बंधुओ का आभार व्यक्त किया व जिला प्रशासन को कहा कि गौवंश से संबंधित लापरवाही गौ रक्षा समिति किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही करेगा।
इस दौरान कार्यक्रम में जिला महामंत्री राकेश त्रिपाठी जिला मंत्री आलोक प्रजापति जिला प्रचार मंत्री रजनीश प्रजापति ब्लॉक मंत्री सत्यम मिश्रा राहुल गुप्ता जिला मंत्री राहुल राजपूत उत्तरी नगर अध्यक्ष आदित्य सोलंकी अमर यादव सहित सदस्य गण एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!