कासगंज

जनपद के प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी से बर्चुअल संवाद कर कोविड से बचाव हेतु व्यापक व्यवस्थायें करने के दिये निर्देश

कासगंज: मा0 राज्यमंत्री वन एवं पर्यावरण तथा जन्तु उद्यान विभाग/जनपद के प्रभारी मंत्री श्री अनिल शर्मा ने जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह से कलेक्ट्रेट सभागार में देर सायं कोविड समीक्षा के दौरान बर्चुअल संवाद कर जनपद कासगंज में कोविड संक्रमण के नियंत्रण हेतु किये जा रहे उपायों पर चर्चा की।
मंत्री जी ने आॅनलाइन वार्ता करते हुये निर्देश दिये कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका अवश्य लगवायें। बाहर से आने वाले लोगों की जांच, संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की कांट्रेक्ट ट्रेसिंग पर पूरा ध्यान दिया जाये। कोविड कन्ट्रोल रूम सक्रिय रहे और कोविड से सम्बन्धित सभी सूचनायें अपडेट रखी जायें। कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। सरकार द्वारा नियंत्रण हेतु निरंतर प्रयास जारी हैं। चिकित्सालयों में समस्त व्यवस्थायें दुरूस्त रखी जायें। जनसामान्य को भी इस भयंकर बीमारी से बचाव हेतु सतर्कता बरतने, मास्क लगाने, स्वच्छता रखने तथा सोशल डिस्टेंस के साथ ही कोविड नियमों का पालन करने पर विशेष ध्यान देने के लिये निरंतर जागरूक किया जाये।  कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। बचाव ही उपचार है। सभी कार्यालय, कार्य स्थलों पर कोरोना हेल्पडेस्क की स्थापना की जाये। बिना मास्क के कोई प्रवेश न करे। प्रवेश द्वार पर हैण्डवाश एवं सैनेटाइजर की व्यवस्था की जाये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा मंत्री जी को जनपद की गई व्यवस्थाओं एवं संक्रमण नियंत्रण हेतु नाइट कफर््यू व अन्य की जा रही कार्यवाही की विस्तार से जानकारी दी गई।

error: Content is protected !!