कासगंज

सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों का संचालन बेहतर ढंग से किया जाये-जिलाधिकारी

सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों का संचालन बेहतर ढंग से किया जाये-जिलाधिकारी
मातृ और शिशु की जीवन रक्षा के लिये संस्थागत प्रसव बढ़ायें। आयुष्मान कार्ड की प्रगति बढ़ायें। सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटरों को क्रियाशील किया जाये।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये निर्धन परिवारों के निःशुल्क उपचार के लिये बनाये जा रहे आयुष्मान कार्ड की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों के परीक्षण एवं उपचार के लिये जिले में संचालित समस्त हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टरों पर समस्त व्यवस्थायें पूर्ण की जायें, जिससे जनता को इनका समुचित लाभ मिल सके। जिलाधिकारी ने 12 हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटरों की स्थापना के लिये अब तक भूमि चिन्हित न होने तथा मातृत्व वंदना योजना की कम प्रगति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।
कोविड संक्रमण और वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड से सम्बन्धित समस्त सूचनायें हर समय अपडेट रखी जायें। सीएमओ अपने स्तर से भी प्रतिदिन कोविड समीक्षा करें। कन्ट्रोल रूम को नियमित संचालित रखा जाये। कोविड संक्रमण को जनपद में प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिये प्रभावी उपाय अपनायें। रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व सार्वजनिक स्थलों पर कोविड जांच, काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं वैक्सीनेशन पर पूरा ध्यान दिया जाये। अन्य प्रांत से आने वालों पर कड़ी नजर रखकर गहनता से उनकी कोविड जांच कराई जाये।
जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत समीक्षा के दौरान मातृ और शिशु की जीवन रक्षा के लिये संस्थागत प्रसव बढ़ाने पर जोर देते हुये कहा कि जो आशा वर्कर ं अवैध प्रसव केन्द्रों पर प्रसव करा रही हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्य�
विकार खान कासगंज

error: Content is protected !!