कासगंज

जिलाधिकारी ने देर सायं तक की कोविड संक्रमण की समीक्षा

कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाकर मास्क पहनने पर जोर दिया जाये-जिलाधिकारी

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने देर सायं तक कलेक्ट्रेट सभागार में, कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उपायों की समीक्षा करते हुये कहा कि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के अधिक से अधिक व्यक्तियों का कोविड वैक्सीनेशन किया जाये। जनसामान्य को अनिवार्यरूप से मास्क पहनने, दो गज की सोशल डिस्टेंस बनाकर कोविड नियमों का पालन कराने पर जोर दिया जाये। सावधानी, सतर्कता और जागरूकता से ही इस घातक बीमारी के संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है। कोविड वैक्सीनेशन में और तेजी लाई जाये। कोविड कन्ट्रोल रूम को हर समय सक्रिय रखा जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों और समस्त वार्डों में गठित निगरानी समितियां पूर्ण सक्रिय होकर कार्य करें। पंचायत निर्वाचन के दौरान यहां के निवासी जो अन्य प्रांतों में कार्य कर रहे हैं, उनके अधिक संख्या में आने की संभावना है। निगरानी समितियां ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखें। उनकी कोरोना जांच अवश्य कराई जाये। सामुदायिक निगरानी से ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। रैपिड रैस्पोंस टीमें तथा सर्विलांस टीमें भी पूर्ण सक्रिय होकर कार्य करें। सार्वजनिक स्थलों, बाजारों में दुकानदारों, ग्राहकों और सभी लोगों को मास्क पहनने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने, साफ सफाई तथा सोशल डिस्टेंस बनाये रखने व कोविड नियमों का पालन करने के लिये निरंतर जागरूक किया जाये।
बैठक में बताया गया कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के कोविड टीकाकरण के विशेष अभियान के अंतर्गत 09 अप्रैल को भी पत्रकार एवं मीडिया से सम्बन्धित व्यक्ति एवं खुदरा व बड़े दुकानदार।

error: Content is protected !!