कासगंज

जिलाधिकारी ने की कर-करेत्तर की समीक्षा

जिलाधिकारी ने की कर-करेत्तर की समीक्षा।
राजस्व वसूली के शतप्रतिशत लक्ष्य अनिवार्य रूप से पूर्ण करना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी
कोरोना से सतर्कता बरतें। बुजुर्गों व 45 वर्ष से अधिक आयु के बीमार व्यक्ति कोरोना का टीका अवश्य लगवायें। स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, ईओ क्षेत्र का नियमित निरीक्षण करें। आयुष्मान कार्डों की प्रतिदिन समीक्षा की जाये। गिरते भूजल स्तर को बचाने के लिये जल संचयन के उपायों पर विशेष ध्यान दिया जाये।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कर-करेत्तर की समीक्षा करते हुये कहा कि समस्त नगरीय निकाय राजस्व वसूली के लक्ष्य प्रत्येक दशा में शतप्रतिशत पूर्ण करना सुनिश्चित करें। अब इस वित्तीय वर्ष में कुछ ही समय शेष है।  सहकारी देयों की वसूली में भी तेजी लायें। वाणिज्य कर में प्रवर्तन को बढ़ाकर राजस्व वसूली बढ़ाई जाये। समस्त राजस्व वादों का शतप्रतिशत निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सभी मदों की राजस्व वसूली के वार्षिक व मासिक लक्ष्य अवश्य पूर्ण करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व वसूली तथा सरकार द्वारा निर्धन परिवारों को 05 लाख रू0 तक का निःशुल्क उपचार उपलब्ध कराने के लिये समस्त जनसेवा केन्द्रों पर पात्रों के बनाये जा रहे आयुष्मान कार्डों की प्रतिदिन समीक्षा की जाये। इस कार्य में कोई भी ढिलाई न बरती जाये। गिरते भूजल स्तर को बचाने हेतु जल संचयन के लिये रूफ वाटर हार्वेस्टिंग कार्य में भी तेजी लाई जाये। स्वच्छ जल की बर्बादी रोकने को प्रभावी उपाय करते हुये जनता को लगातार जागरूक किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस फिर से फैलना शुरू हो गया है, इससे पूर्ण सतर्कता बरती जाये। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। कहीं गंदगी न रहे जिससे मच्छर न पैदा हों। वैक्टर जनित ��
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!