Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

बांदा ऑक्सीजन पार्क में फ्लाइंग फिश वोटिंग का हुआ शुभारंभ


बांदा, 07 दिसंबर 2023

बांदा सरदार बल्लभ भाई पटेल आक्सीजन पार्क में पर्यटन को बढावा देने हेतु फ्लाइंग फिश वोटिंग क्लब का शुभारम्भ प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी एवं जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ऑक्सीजन पार्क में इस अभिनव प्रयोग कर बांदा जनपद में पहली बार वोटिंग की शुरूवात की गई है, जिससे यहां पर आने वाले लोगों को शुद्ध वातावरण के साथ वोटिंग का लाभ भी मिलेगा। उन्होंने कहा जनपद बांदा में विभिन्न प्रकार के विकास कार्य कराकर नया स्वरूप दिया जा रहा है। इसके साथ इस अटल सरोवर की समुचित साफ-सफाई कराकर लोगों को एक बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई गयी है।
विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि बांदा नगर क्षेत्र में शतत विकास किया जा रहा है, जिसमें यह एक वोट क्लब शुरू होने की बडी उपलब्धि है। इससे पर्यटन के क्षेत्र में बढावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस पार्क में 04 करोड़ की लगात से म्यूजिकल फाउन्टेन भी लगाया जायेगा। बांदा में विकास कार्यों के अन्तर्गत नये स्वरूप में लाते हुए दो चैराहों का सुन्दरीकरण भी किया गया है, इसी प्रकार अन्य चैराहों को भी विकसित किया जायेगा।
जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि बाॅदा मण्डल मुख्यालय में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से विकास कार्यों को तेज गति के साथ कराया जा रहा है। वोटिंग की शुरूवात यहां पर अन्य बडे शहरों की भांति की गयी है, जिसमें अत्याधुनिक वोट के साथ सुरक्षा की भी समुचित व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि यातायात की असुविधा को दूर करने के लिए बाबूलाल चैराहा एवं काूल कुआं चैराहे का चैडीकरण किया गया है। बांदा बााईपास का भी कार्य तेज गति से कराया जा रहा है, जिससे आवागमन में सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि इस पार्क में वोटिंग शुरू होने से बांदा शहर के निवासियों को शुद्ध ऑक्सीजन के साथ वोटिंग का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि 10 वोटों की व्यवस्था वोटिंग जैकेट के साथ की गयी है, इसके साथ ही एक रेस्क्यू वोट भी दो गोताखोरों को रखने की व्यवस्था की गयी है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेेल, जिलाध्यक्ष संजय सिंह, ब्लाक प्रमुख स्वर्ण सिंह सोनू, नगर पालिका अध्यक्ष मालती बासू, महिला मोर्चा अध्यक्ष वन्दना गुप्ता, रंजना द्विवेदी, नगर मजिस्ट्रेट सहित प्रेमनारायण द्विवेदी, युवराज द्विवेदी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

error: Content is protected !!