Uncategorized

समथर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी चोरो को पकड़कर पहुंचाया सलाखों के पीछे,

समथर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ा बेलमा में निर्माणाधीन सरकारी पानी की टंकी से हजारों रुपए कीमत का लोहा का सरिया चोरी हुआ था। चौकीदार की शिकायत पर समथर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था और वह मामले के खुलासे में जुट गई थी। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मामले का अनावरण कर दिया।
बताया गया है कि ग्राम बड़ा बेलमा निवासी बिहारीलाल ने विगत 12 अक्टूबर को समथर पुलिस से शिकायत करते हुए बताया था कि वह ग्राम बड़ा बेलमा की सरकारी टंकी पर चौकीदारी करता है। विगत 12 अक्टूबर की देर रात कुछ चोरों ने टंकी के निर्माण में प्रयुक्त हो रहे लोहा के सरिया को चोरी कर लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले का खुलासा करने के लिए टीमों का गठन कर दिया गया।
बताया गया कि क्षेत्र में गस्त के दौरान उपनिरीक्षक अनुज कुमार को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि ग्राम दतावली नहर के पास दो व्यक्तियों ने बड़ी मात्रा में लोहा का सरिया रखा हुआ है। पुलिस टीम ने सक्रियता दिखाते हुए मुखबिर के बताए हुए स्थान पर जाकर देखा तो वहां पर नहर के किनारे खाली मैदान में दो व्यक्ति लोहा का सरिया रखे हुए थे। तत्काल पुलिस ने दोनों को पड़कर पूछताछ की तो एक ने अपना नाम सुखसिंह पुत्र सेवाराम निवासी ग्राम टोड़ी मोंठ तथा दूसरे ने अनुराग उर्फ रेशू पुत्र लखनलाल निवासी सौराई शाहजहांपुर बताया।
पुलिस टीम पूछताछ के लिए दोनों को थाना ले आई। जहां दोनों ने कबूल किया कि उन्होंने ग्राम बड़ा बेलमा की सरकारी टंकी से करीब 705 किलो लोहा का सरिया चोरी किया था। उसे कस्बा मोंठ की एक लोडर में लादकर दतावली नहर के बगल में रख दिया था। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर जेल भेज दिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसआई अनुज के साथ कांस्टेबल रुपकिशोर, इस्तयाग अहमद सहित होमगार्ड श्रीराम शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!