Breaking News उत्तर प्रदेश

गबन का आरोपी सचिव गिरफ्तार, प्रधान की गिरफ्तारी बाकी

संभल ::-

विकास खंड पंवासा की ग्राम पंचायत सिहावली में एडीओ पंचायत ने दर्ज कराया था केस

संभल-कैला देवी थाना पुलिस ने सरकारी धनराशि के गबन के आरोपी ग्राम पंचायत सचिव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ग्राम पंचायत सचिव का चालान का दिया। गंभीर आरोप के चलते अदालत ने सचिव को जेल भेज दिया। इस मामले में अभी प्रधान की गिरफ्तारी शेष है। सीओ ने प्रधान को भी जल्द गिरफ्तार किए जाने की बात कही है।

मामला विकास खंड पंवासा के गांव सिहावली का है। एक शिकायत में आरोप था कि निर्माणाधीन पंचायत भवन में मरम्मत एवं इंटरलॉकिंग कार्य कराया गया लेकिन इसमें कुछ कार्य ऐसा था जो नहीं कराया गया। फिर भी धनराशि निकाली गई। आरोप को लेकर जांच हुई तो 198610 रुपये की धनराशि बगैर कार्य के आहरित किए जाने की बात सामने आई।

यह कार्य ग्राम पंचायत अधिकारी सुग्रीव सिंह और प्रधान ओमवती ने कराया था। तब अधिकारियों के निर्देश पर एडीओ पंचायत गुरुदयाल सिंह ने कैला देवी थाने में धनराशि गबन के आरोप में ग्राम पंचायत अधिकारी सुग्रीव सिंह और प्रधान ओमवती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद से पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने मंगलवार को ग्राम पंचायत अधिकारी सुग्रीव सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
इसकी पुष्टि सीओ जितेंद्र सरगम ने करते हुए कहा कि धनराशि गबन के मामले में विभागीय जांच होने पर ग्राम पंचायत अधिकारी और प्रधान दोषी पाए गए थे। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज हुआ था। गिरफ्तार किए ग्राम पंचायत अधिकारी को अदालत ने जेल भेज दिया।
मामले में प्रधान को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताते चलें कि धनराशि गबन के आरोप में मुकदमा दर्ज होने से पहले गांव सौंधन मोहम्मदपुर में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत लापरवाही बरतने के आरोप में डीएम मनीष बंसल ने सचिव को निलंबित भी किया था। बहरहाल, अब पुलिस की कार्रवाई से विकास विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Crime24hours/संवाददाता सुलेन्द्र सिंह 

error: Content is protected !!