Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

केन जल महाआरती में तिंरगामय हुआ माहौल, जय जयकार के हुए उद्घोष

बांदा, 16 अगस्त 2022

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में लगातार कई वर्षो से विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में प्रत्येक मंगलवार को केन जल महाआरती का आयोजन होता चला आ रहा है , यह जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने आगे बताया कि इस बार का संयोग कुछ ऐसा रहा कि केन जल आरती कार्यक्रम के साथ ही साथ स्वतंत्रता दिवस की खुशियां भी सभी ने मिलकर मनाई। आगे जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने बताया कि इस मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी लोगो द्वारा तिरंगा लहराकर अपनी खुशी का इजहार किया गया और केन माता की जयकार के साथ ही भारत माता की जय जयकार भी हुई। इस दौरान सभी के अंदर एक अलग ही उत्साह देखने को मिला।

इस दौरान विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने सभी को संबोधित करते हुए बताया कि आज ही के दिन हमारा भारत देश आजाद हुआ था और हम सब को गर्व होना चाहिए कि ऐसे वीर सपूतों को इस भारत माता ने जन्म दिया जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन के साथ अपने देश की आजादी के लिए हंसते हंसते शहीद हो गए। आगे जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमारा भारत देश एक लोकतांत्रिक देश है जहां हर धर्म, संप्रदाय के लोगो का वास है और हम सबको मिलकर रहना चाहिए और देश के हितों को देखते हुए ही आगे बढ़कर कार्य करने चाहिए। इस दौरान नदियों के बारे में जिलाध्यक्ष ने स्लोगन के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि “नदियों का हमेशा करो सम्मान – तभी बनेगा हमारा देश महान” । आज नदियों की स्थित पहले जैसे नहीं है , बल्कि आज नदियों में काफी सारी गंदगी , प्रदूषण देखने को मिल रहा है तथा नदी के जल स्तर में भी काफी कमी देखने को मिल रही है जोकि एक अति गंभीर विषय है इसलिए हम सबको अपने देश के विकास और नदियों के लिए आगे बढ़कर तथा एक दूसरे के साथ चलकर आवश्यक कदम उठाने चाहिए क्युकी “जल है तो कल है”।

इस दौरान कार्यक्रम में बामदेवेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी पुतन तिवारी, जिला मंत्री श्रुतिकीर्ति गुप्ता, सेना के पूर्व अधिकारी डीसी श्रीवास्तव एवं पूर्व मेजर नंदकिशोर शुक्ला, जिला कोषाध्यक्ष प्रेम गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष मछंदर सिंह कहार, जिला उपाध्यक्ष आलोक प्रजापति, जिला मंत्री महेश प्रसाद गुप्ता, जिला मंत्री विनय गुप्ता, जिला प्रचार मंत्री रजनीश प्रजापति, नगर अध्यक्ष कुलदीप नामदेव, नगर उपाध्यक्ष सागर गोयल, विनोद कुमार, शुभम पंडित, संतोष धुरिया, महेश प्रजापति सहित तमाम पदाधिकारी एवं श्रद्धालु जन लोग उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!