Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

मेरी माटी मेरा देश, हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने आजादी की यात्रा के आयोजन के अंतर्गत दी जानकारी

 

बांदा, 10 अगस्त 2023

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश/हर घर तिरंगा अभियान के तहत आजादी की यात्रा के आयोजन के संबंध में बताया है कि प्रमुख सचिव संस्कृति विभाग उ०प्र० शासन के निर्देशानुसार आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश के 21 जनपदों में आजादी की यात्रा तीन सुसज्जित एल0ई0डी० बसो से म्यूजिकल बैण्ड, लेजर शो, फ्लैग, सेल्फी प्वाइट आदि दिनांक 09 अगस्त 2023 से काकोरी, जनपद लखनऊ से प्रारम्भ होकर जनपद बांदा में नियत तिथि दिनांक 13.08.2023 को सम्पन्न होगी, जिसके सफल आयोजन हेतु निम्नवत् निर्देश निर्गत किये जाते है :-

1. उक्त यात्रा एवं कार्यक्रमो हेतु ग्राम पंचायतो के स्तर पर सम्पूर्ण जनपद का नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी तथा सिटी मजिस्ट्रेट बांदा को सह नोडल अधिकारी नामित किया जाता है।
2. नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि बस के द्वारा जिन स्थानो पर कार्यक्रम किया जाना है उस स्थान को चिन्हित कर अतुल द्विवेदी, निदेशक उ०प्र० लोककला संस्थान मो0न0-9415611896 से समन्वय करते हुये आवश्यक कार्यवाही की जाये।
3. बस में लेजर शो का भी प्राविधान है। लेजर शो का कार्यक्रम दिनांक 13.08.2023 को सायंकाल 5.00 बजे से सरदार बल्लभ भाई पटेल आक्सीजन पार्क नवाब टैंक बांदा में कराया जाये तथा इसका पर्याप्त प्रचार प्रसार भी किया जाये, ताकि पर्याप्त मात्रा में जनसामान्य पहुंचकर इस आयोजन को देख सकें।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है उक्त विषयक आजादी की यात्रा का सफल आयोजन अपने पर्यवेक्षण में कराना सुनिश्चित कराये। उक्त निर्देशों का अनुपालन कड़ाई से करना सुनिश्चित किया जाये।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!