फतेहपुर

समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति व पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के सयुक्त तत्वाधान में हुआ सम्पन्न

फतेहपुर शासन की मंशानूरूप आमजन मानस को त्वरित, गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके न्याय मिले के उद्देश्य से माह के प्रथम शनिवार को तहसील बिंदकी के श्री सोहन लाल द्विवेदी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बिन्दकी में संपूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति व पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के सयुक्त तत्वाधान में सम्पन्न हुआ । सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत् आदि विभागों से सम्बंधित कुल 121 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 14 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए और जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार का विलम्ब नहीं होने पाये। उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से सुना जाए और धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाय।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग से सम्बन्धित फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि शिकायतों को प्राथमिकता एवं गम्भीरता से सुनें तथा उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी बिन्दकी मनीष कुमार, चकबन्दी अधिकारी , तहसीलदार बिंदकी, उपायुक्त मनरेगा, उपनिदेशक कृषि,सहित जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!