Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर निशुल्क कोचिंग के नवीन सत्र 2023-24 का किया शुभारंभ

फतेहपुर ::-

फतेहपुर मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत राजकीय इण्टर कालेज फतेहपुर में निःशुल्क कोचिंग के नवीन सत्र 2023-24 का जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति ने दीप प्रज्ज्वलित कर, मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं को कोचिंग दी जाती है, परीक्षा की तैयारी में किसी भी प्रकार की समस्या न हो, के लिए पुस्तकालय में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए पुस्तके निःशुल्क उपलब्ध है। प्रतिभा प्रत्येक छात्र/छात्रा में होती है, जरूरत है सिर्फ निखारने की, जब मेहनत और परिश्रम कराने तो मंजिल खुद मिल जायेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व का भी विकास करें। उन्होंने छात्र/छात्राओं से कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी लक्ष्य बनाकर करे, जिस प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहते है उसकी पूरी जानकारी रखे और रोस्टर बनाकर पढ़ाई करें। परीक्षा का सिलेबस क्या है कि पूरी जानकारी बिंदुवार रखे, लक्ष्य को कैसे भेदे कि तैयारी अपने आप से करे और प्रतिदिन का लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करे। सफल होने का एक ही मूलमंत्र है वह है परिश्रम। साथ ही सकारात्मक सोच को बनाते हुए अनुशासित होकर परीक्षा की तैयारी करेंगे परिणाम अवश्य साकारात्मक होंगे।
मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्र/छात्राओं को अपने प्रेरणादायी उदबोधन से विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि डीसीपिलीन, डेडीकेशन, डिटेलिंग प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने का मूल मंत्र है। उन्होंने कहा कि साधन पर नहीं साध्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि शासन की मंशानुरूप सभी व्यस्थाए कर दी गई है। मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग दो सत्रों में संचालित होगी जो 90-90 मिनट की होगी। अवश्यतानुसार खागा, बिंदकी में भी सब सेंटर खोले जायेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित पुस्तके पुस्तकालय में उपलब्ध है।
इस मौके पर डायट प्राचार्य नजरुद्दीन अंसारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी अवनीश कुमार यादव, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज फतेहपुर, कोचिंग के समस्त संबंधी व छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।

Crime24hoursसंवाददाता रोहित सिंह चौहान 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!