Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

स्वच्छ केन – सुंदर केन हमारी जीवनदायनी केन

बांदा, मंगलवार 20 जून 2023

जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने अवगत कराते हुए बताया कि बांदा जनपद की जीवनदायनी केन मां की जल आरती निरंतर कई वर्षो से की जा रही है और यह केन जल आरती कार्यक्रम प्रत्येक मंगलवार को शाम 6:00 बजे विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में आयोजित किया जाता है।

आगे मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने बताया कि निरंतर चल रहे केन जल आरती के कार्यक्रम के क्रम में आज 20 जून दिन मंगलवार को भी कार्यक्रम बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान उपस्थित विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति बांदा के जिलाध्यक्ष श्री महेश कुमार प्रजापति ने सभी उपस्थित श्रद्धालु जनों एवं जनपदवासियो से अपील करते हुए कहा कि इन दिनों गर्मी का कहर अपने चरम पर पहुंचता दिख रहा है और जल का स्तर भी कम होता दिख रहा है जोकि एक सोचने योग्य विषय है अतः सभी लोग जीवनदायनी केन नदी को साफ एवं स्वच्छ रखने की मुहिम में हमारे सहयोगी बने और और अपनी जीवनदायनी केन को स्वच्छ तथा संरक्षित रखने को संकल्पित हों।

आगे जिलाध्यक्ष ने जिला प्रशासन से भी अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन अपने स्तर से हो रहे अवैध बालू खनन को रोकने तथा जिम्मेदार लोगो पर कानूनी कार्रवाई करना सुनिश्चित करे जिससे केन जल के अस्तित्व को बचाया जा सके अन्यथा की स्थित में केन जल की धारा निरंतर टूटती रहेगी और धीरे – धीरे पानी पीने के लिए भी स्वच्छ जल उपलब्ध नहीं हो पाएगा। अतः सभी से अनुरोध है कि इस मुहिम में जनता और जिला प्रशासन सहयोग प्रदान करे जिससे भविष्य में होने वाले जल के संकट को आज ही खत्म किया जा सके।

इस दौरान केन जल आरती कार्यक्रम में समिति के पदाधिकारियों सहित अन्य श्रद्धालु जन उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!