देवरिया

तरकुलवा थानेदार ने पेश की मानवता की मिसाल

देवरिया। पुलिस कुछ अच्छे कार्य करती है तो लोग उसकी भी चर्चा करते हैं। जिले के तरकुलवा थानेदार ने बीच बाजार के जाम में फंसी एक प्रसूता को मदद देकर मानवता की मिसाल पेश की है। इसकी चारों ओर चर्चा हो रही है।

जिले में जाम आम बात है। कुछ वर्षों पूर्व लार बाजार में जाम में फसने से एक नवजात की जान चली गयी थी। मंगलवार को कुछ ऐसा ही तरकुलवा में हुआ होता लेकिन थानेदार ने समय पर पहुंचकर प्रसूता की मदद की। एंबुलेंस के अभाव में बाइक से अस्पताल जा रही एक प्रसूत तरकुलवा कस्बे में साप्ताहिक बाजार के जाम में फंस गई। बाइक से अनियंत्रित होकर गिरने की स्थिति देखकर सड़क किनारे खड़े एसओ प्रदीप शर्मा की नजर पड़ी। प्रसव पीड़ा से परेशान महिला को एसओ ने अपनी गाड़ी में बैठाकर खुद सीएचसी में भर्ती कराने निकल पड़े। पुलिस का यह कदम महिला के लिए वरदान साबित हुआ। सीएचसी से चंद कदम की दूरी पर ही एसओ की गाड़ी में महिला ने बच्चे को जन्म दिया। पुलिस ने सीएचसी में भर्ती कराकर मानवता की मिसाल पेश की।
नरहरपट्टी गांव निवासी मीरा देवी पत्नी भोला ने एसओ के वाहन में ही बच्चे ने जन्म ले लिया और महिला को महिला पुलिसकर्मी के सहयोग से खुद स्ट्रेचर पर लाद कर अस्पताल में भर्ती कराकर अनूठी मिसाल पेश की। समय से पहुंच जाने से महिला को सकुशल पुत्र पैदा होने से परिवारीजनों ने पुलिस को धन्यवाद बोला। एसओ ने बताया कि बाइक से महिला जा रही थी, जिसे काफी दिक्कत हो रही थी। हमने उसे अस्पताल में भर्ती कराने के लिए अपनी गाड़ी में बैठा लिया। उसे लड़का हुआ है। क्षेत्र में चारों ओर एसओ प्रदीप शर्मा की प्रशंसा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!