Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

ग्राहक सेवा केंद्र संचालक खाताधारकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाकर हुआ फरार

घोष / फतेहपुर ::-

उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के प्रेमनगर कस्बे में संचालित इंडियन बैंक इन दिनों खूब सुर्खियों में है, आखिर सुर्खियों में क्यों न हो। क्योंकि इंडियन बैंक से संबद्ध ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक जो खाता धारकों को साथ गुल खिला रहे है। इसी वजह से इंडियन बैंक आये दिन सुर्खियां बटोर रहा है। ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक आए दिन किसी न किसी खाता धारकों को अपनी हवस का शिकार बनाते रहते है। खाता धारकों के खाते से कब पैसा निकल जाए खाता धारक को पता नहीं चल पाता। ऐसा ही ठगी का एक और बड़ा मामला सामने आया है। जिसमें ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने खाता धारकों के खाते से लगभग डेढ़ करोड़ रुपये निकालकर फरार हो गया।

जी हां थाना क्षेत्र के रसूलपुर भंडरा गांव के रहने वाले हरिशंकर, जयशंकर पुत्र शेरा सिंह मोहम्मदपुर गौंती ग्राम सभा में इंडियन बैंक से संबद्ध ग्राहक सेवा केंद्र खोल रखा था। बताया जा रहा है जिसमें लगभग एक हजार खाता धारकों के खाता खुले हुए थे। इतना ही नहीं खाता धारक जमा निकासी भी किया करते थे।

ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ने धीरे धीरे भोली भाली महिलाओं सहित पुरुषों को अपने जाल में फ़साकर लगभग डेढ़ करोड़ रुपये खातों से निकाल लिया। वहीं जब खाता धारकों को पता चला कि संचालक ने हमारे खाते से पैसा निकाल लिया तो इसकी शिकायत किया। लेकिन खाता धारकों को समझा बुझाकर घर भेज देता था। यह सिलसिला लगभग एक सालों तक चलता रहा।

लेकिन इसके बाद संचालक की हरकतों से खाता धारक परेशान हो गए। जब अपने पैसों को मांगना शुरू किया तो संचालक ग्राहक सेवा केंद्र को बंदकर के फरार हो गया। वहीं खाता धारकों ने जिले के आलाधिकारियों को लिखित शिकायती पत्र देते हुए बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक हरिशंकर, जयशंकर पुत्र शेर सिंह ने बैंक मैनेजर से सांठगांठ करके लगभग एक हजार खाता धारकों के खाते से बिना अंगूठा लगाए बिना हस्ताक्षर किए लगभग डेढ़ करोड़ रुपये निकाल लिया।

पैसा मांगने पर आना कानी करता रहा। यहीं नहीं कुछ लोगों की पासबुक तक भी नहीं दिया। उसके बाद मौका देखकर अपना ग्राहक सेवा केंद्र को बंदकर फरार हो गया। खाता धारकों ने बैंक मैनेजर पर मिली भगत का आरोप लगाया है। वहीं सैकड़ों खाता धारकों का कहना है कि ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक अकेले हम सभी खाता धारकों के खाते से पैसा नहीं निकाल सकता है।

जबतक की बैंक मैनेजर की सहमति न हो। इसमें बैंक मैनेजर की भी बड़ी भूमिका है। बिना हमारे अंगूठा लगाए बिना हस्ताक्षर किए भला कैसे हम लोगों के खाते से पैसा निकल सकता है।

Crime24hours/संवाददाता सूरज कुमार सोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!