Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

गौ रक्षा समिति के अध्यक्ष द्वारा गौ सेवक मनुज त्रिपाठी को मटौंध नगर अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया

 

बांदा , मटौंध 25 मार्च 2023

आज विश्व हिंदू महासंघ गोरक्षा समिति के द्वारा नगर पंचायत मटौंध से नगर अध्यक्ष गौ सेवक मनुज कुमार त्रिपाठी को मनोनीत किया गया तथा मटौंध में संचालित गौशाला में पहुंचकर निरीक्षण किया गया।वहां पर गौ माता को गुड खिलाकर एवं माला पहनाकर पूजन किया गया। इस दौरान उपस्थित कर्मचारियों को माला पहनाकर सम्मानित भी किया गया। गौशाला में जो भी कमियां थी उनको दूर करने के लिए उपस्थित कर्मचारियों को कहां गया। भीषण गर्मी को देखते हुए सभी गौशालाओं में पर्याप्त पानी की व्यवस्था होनी चाहिए तथा पर्याप्त टीन सेट की व्यवस्था होना चाहिए आदि व्यवस्थाओं के अंतर्गत सुचारू रूप से उपलब्ध कराने की बात कही गई। जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि गौ रक्षा समिति के द्वारा जिले में संचालित प्रत्येक गौशाला में पहुंचकर निरीक्षण किया जा रहा है और जो भी कमियां होती हैं उन कमियों को दूर करने के लिए क्षेत्र से संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया जाता है।
आगे जिलाध्यक्ष ने बताया कि हाल ही में जानवरों से भरा ट्रक पकड़ा गया है, ऐसे ही जिले में विभिन्न क्षेत्रों से गौ तस्करी लगातार हो रही है जिसके मद्देनजर गौ रक्षा समिति मांग करती है कि प्रशासन के द्वारा कड़ाई से जांच करवाई जाए, कंटेनर गायों को ले जाया जाता है बंद कंटेनर में समझ में नहीं आता जिससे शक के आधार पर प्रत्येक कंटेनर को जांच किया जाए।
आगे जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि वर्तमान समय में फसल की कटाई लगातार जारी है जिससे भूसे का उत्पादन अपने बुंदेलखंड स्तर पर बहुत कम होता है और बाहर के व्यापारी यहां आकर अपने बांदा जिले के किसानों से ऊंचे दामों पर भूसा खरीद ले जाते हैं जिससे बांदा जनपद पर चल रही गौशालाओं पर भूसे का भारी संकट आ पड़ता है। गौ रक्षा समिति के जिला अध्यक्ष ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा हैं कि जो भी ट्रक बांदा जिले से भूसा ले जाता है उसको तुरंत ही सीज कर दिया जाए क्योंकि यहां के किसान महंगे रेट के कारण बाहरी व्यापारियों को भेज देते हैं।

जिला अध्यक्ष जी ने आग्रह किया कि सभी किसान भाई ज्यादा से ज्यादा गौशालाओं में भूसा अवश्य दान करें जिससे गोवंश भूख से ना मरे और भूसा ज्यादा से ज्यादा इकट्ठा किया जा सके। कोई भी किसान बाहरी व्यापारियों को भूसा बिल्कुल ना भेजें।
कार्यक्रम के दौरान मनीष कुमार त्रिपाठी, जिला प्रचार मंत्री रजनीश प्रजापति सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!