Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

खबर का हुआ असर, पाली गौशाला मे पेय जल व चारा की चरही की गई दुरस्त

बांदा 24 जनवरी 2023

आपको बता दे कि विगत 21जनवरी को पाली गौशाला में 8 गौवंशों की भूख और ठंड से हुई मौत का प्रकरण व गौशाला में पेय जल व चारे की अव्यवस्था साथ ही चारे की चरही मे बालू, गोबर, व रोरे तथा पानी की चरही केवल शो पीस बनी होने एवम गौवंशो को नाले का बदबूदार पानी पिलाएं जाने, खाने के लिए खड़ा पुवार दिए जाने व ठंड से बचाव के संसाधन न होने के कारण गौवंशों के दुखद मौत का प्रकरण प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। जिसके क्रम में आज ब्लाकप्रमुख रावेंद्र गर्ग व विश्व हिन्दू महा संघ के तहसील अध्यक्ष द्वारा गोशाला का भौतिक निरीक्षण किया गया जिसमें पेय जल की चरही दुरस्त करा ली गई है साथ ही चारे की चरही को फर्श भी बनवा दी गई है। हालाकि अलाव की व्यवस्था गायब दिखी
दौरान निरीक्षण प्रमुख द्वारा गौवंशों को गुड़ व चना खिलाया गया। वहीं ब्लॉक प्रमुख ने बताया की समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर के आधार पर मेरे द्वारा गौशाला का भौतिक निरीक्षण किया गया जिससे मैं पूर्णतः सन्तुष्ट नही हूं जो कमियां रह गई है उनको दूर करने के लिए मेरे द्वारा सचिव प्रधान को निर्देशित किया है l वही पशु चिकित्सा अधिकारी कमलेश पटेल ने भी कुछ अव्यस्थाओ की बात स्वीकार की और आगे दूर करने का आश्वासन दिया। वही तहसील अध्यक्ष ने बताया कि गौवंशों खाने हेतु भूसा और कटिया की व्यवस्था आज दिख रही है और पेयजल हेतु चरही भी दुरुस्त करा ली गई है परन्तु ठंड से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था नही हैं जिसके लिए मेरे द्वारा प्रधान व सचिव को अवगत करा दिया गया है आशा है यह व्यवस्था गौवंशों को निरन्तर मिलती रहेगी।

विश्व हिंदू गौरक्षा समिति गौवंशों की भूख और ठंड से मौत किसी भी कीमत में बर्दास्त नही करेगी। जिम्मेदारों को कुंभकर्णी नीद से जगाने के लिए आंदोलन करेगी जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!