Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए प्रकरणों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच करते हुए लम्बित मामलों को तत्काल निस्तारित किये जाने के दिए निर्देश

 

बांदा, 07 जनवरी, 2023

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दीपा रंजन की अध्यक्षता में तहसील पैलानी में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने गत सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए प्रकरणों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच करते हुए लम्बित मामलों को तत्काल निस्तारित किये जाने के निर्देश उप जिलाधिकारी पैलानी को दिये। जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्धता के साथ किया जाए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस, तहसील पैलानी में कुल 68 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिनमें से मौके पर 04 शिकायतों का निस्तारण किया गया तथा शेष प्रकरणों को सम्बन्धित विभागों केअधिकारियों को इस निर्देश के साथ दिये गये कि सम्बन्धित आवेदन पत्रों का समयबद्धता से गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराया जाए। समाधान दिवस में राजस्व, पुलिस विकास, अन्य विभागों से सम्बन्धित आवेदन पत्र प्राप्त हुए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष एक फरियादी द्वारा ग्राम सिंधनकला में राजकीय ट्यूबेल की में खराबी होने के मामले को रखते हुए इसको ठीक कराये जाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित राजकीय नलकूप के अभियंता को शीघ्र ठीक कराये जाने के निर्देश दिये तथा अनुपस्थित रहने पर अधिशाषी अभियंता के प्रति नाराजगी व्यक्त की। लक्ष्मीचन्द्र निवासी मजरा पडवन डेरा के द्वारा उसकी भूमि पर फर्जी बैनामा कराकर कब्जा करने के सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी पुलिस को प्रकरण की जांच कर कडी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। पलरा के एक व्यक्ति द्वारा ग्राम में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किये जाने की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही कर अतिक्रमण हटाये जाने के निर्देश तहसीलदार एवं सम्बन्धित पुलिस अधिकारी को दिये। उन्होंने कुकवाखास निवासी श्रीमती रज्जी के बैंक खाते से उसी गाॅव के एक व्यक्ति द्वारा धनराशि को धोखा देकर निकाले जाने की शिकायत पर सम्बन्धित पुलिस अधिकारी को जांच कर प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। आर्यावर्त बैंक की बडागाॅव शाखा को निकट के जयपालपुर गाॅव में कराये जाने के सम्बन्ध में फरियादियों द्वारा अनुरोध करने पर जिलाधिकारी ने लीड बैंक के मैनेजर को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। हरवंश पुरवा के एक फरियादी द्वारा उसके आवास की धनराशि को अन्य के खाते में चली जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच कर पी0ओ0डूडा को सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील पैलानी में ज्वाइंट मेजिस्टेªट श्री जगत सांई, उप जिलाधिकारी पैलानी श्री लाल सिंह यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल श्रीवास्तव, तहसीलदार पैलानी सहित सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!