Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

लाखों की धोखाधड़ी करने पर दबंग भूमाफिया दीपक गुप्ता पर मुकदमा दर्ज

 

जनपद बांदा।

शांति कंस्ट्रक्शन का मालिक दीपक गुप्ता कर रहा अवैध प्लाटिंग, विकास प्राधिकरण के द्वारा कई बार नोटिस जारी करने के बावजूद दबंग भू माफिया के हौसले बुलंद।

बाँदा जनपद में भूमाफिया खुलेआम योगी सरकार को चुनौती दे रहे हैं इन माफियाओं ने विकास प्राधिकरण में बैठे अधिकारियों को अपने साथ मिलाकर करोड़ों रुपए कमा रहे हैं जबकि यह माफिया सीधे-साधे व्यापारियों को धोखा दे कर मदद के नाम पर पैसा लेकर उनके पैसे का पूरा इस्तेमाल अवैध प्लाटिंग के कारोबार में करते हैं और सरकार को करोड़ों अरबों का चूना लगाते हैं जब जनपद में कोई ईमानदार अधिकारी आता है तब इन माफियाओं पर वह कार्यवाही करने की शुरुआत कर देता है तब जाकर विकास प्राधिकरण में बैठे अधिकारियों के द्वारा कागजी कोरम पूरा करने के लिए माफियाओं को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने की बात कही जाती है मगर उन भू माफियाओं पर जमीनी स्तर पर कार्यवाही की नहीं जाती है जिसे यह माफिया जनपद में अवैध प्लाटिंग का कारोबार बदस्तूर जारी रखते हैं यह जानकारी उन सीधे-साधे व्यापारियों को विकास प्राधिकरण से जारी हुई नोटिस के द्वारा होती है कि मदद के नाम पर जो व्यक्ति पैसा ले गया है वह हमारे पैसे का दुरुपयोग कर रहा है जिसके बाद एक व्यापारी स्वदेश गौरव शिवहरे अपने पैसे वापस लेने की कोशिश करता है तो उस व्यापारी को दबंग भूमाफिया दीपक गुप्ता के द्वारा पैसा देने से मना कर दिया जाता है और जान से मारने की धमकी दी जाती है

बता दें कि आवास विकास के रहने वाले व्यापारी स्वदेश गौरव शिवहरे ने शांति कंस्ट्रक्शन के मालिक दीपक गुप्ता और उनकी पत्नी रागनी गुप्ता के ऊपर 20 लाख रुपए हड़प लेने का आरोप लगाया है। व्यापारी स्वदेश गौरव शिवहरे ने बताया कि दीपक गुप्ता से उनका रुपयों का लेनदेन व्यापारिक रूप से चलता था। लेकिन पिछले 6 महीने पहले उन्होंने जो 20 लाख रुपए दिए उसको लेकर के दीपक गुप्ता एकदम से मुकर गए और पैसे देने से मना कर दिया। जब स्वदेश गौरव शिवहरे उनके ऑफिस और घर रुपए मांगने गए तो दीपक गुप्ता ने उनके साथ अभद्रता की व उनकी पत्नी ने फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। वहीं जब वह ऑफिस गए तो वहां के कर्मचारियों ने भी गुंडागर्दी दिखाते हुए व्यापारी के साथ अभद्रता की। इन सब से आहत पीड़ित व्यापारी ने नगर कोतवाली में तहरीर दी, जिसके आधार पर दीपक गुप्ता व उसकी पत्नी व कर्मचारियों के खिलाफ 147,406,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी कुछ महीने पहले ही विकास प्राधिकरण द्वारा भू माफिया के द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध नोटिस भेजे गए थे। जिसके बाद दीपक गुप्ता ने अपना काला धन छुपाने के लिए राजनीतिक चोला भी ओढ़ने का प्रयास किया।

संवाददाता प्रशान्त त्रिपाठी CRIME24HOURS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!