Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

छप्पर सहित कच्ची दीवार गिरने से वृद्ध महिला की उपचार दौरान मौत

 

खागा / फतेहपुर ::-  तहसील क्षेत्र के कस्बा सोहन ईटगांव में बीती रात तेज रफ्तार हवा के साथ हुई बारिश के चलते छप्पर सहित कच्ची दीवार ढह जाने के कारण एक वृद्ध महिला दब गयी।जिसे आनन-फानन में बाहर निकालकर उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरदो ले गये। जहां पर डाक्टरों ने गम्भीर हालत देखकर जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। और वहां पर डाक्टरों के उपचार दौरान महिला ने दम तोड दिया। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।
खागा तहसील क्षेत्र के कस्बा सोहन ईटगांव निवासी जगत पासवान की 65 वर्षीय पत्नी मूंगा देवी दिनांक 21 सितम्बर 2022 दिन मंगलवार की भोर पहर समय लगभग 4.30 बजे तेज हवा के झोंके के साथ हुई बारिश से घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रही वृद्ध महिला कच्ची दीवार गिरने से ढबकर उपचार दौरान मौत हो गयी। बताया जाता है कि छप्पर सहित दीवार गिरने की जानकारी होते ही आसपास के लोग दौड़ पड़े।।जिसे ग्रामीणों ने आनन-फानन में कड़ी मसक्कत के बाद बाहर निकालकर एम्बुलेंस सेवा से उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरदो ले गये।जिसका उपचार डाक्टरों ने शीरू कर दिया। लेकिन गम्भीर हालत देखकर जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। और जहां पर डाक्टरों के उपचार दौरान उक्त महिला ने दम तोड दिया।वही कोतवाली पुलिस ने बताया कि मृतक के बेटे शिव सिंह पुत्र जगत पासी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।
उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर राजस्व कर्मी मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया है। और इन्होंने बताया कि जिसकी जांच कर रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत भेजवा दिया जाएगा।तथा इन्होंने बताया कि सरकार द्वारा आपदा राहत की चेक आते ही परिजनों को बुलाकर उपलब्ध करवा दी जायगी।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!