Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

दादी प्रकाश मणी जी पूर्व मुख्य प्रशाशिका ब्रह्माकुमारी जी का मनाया गया 15वा स्मृति दिवस

 

जनपद बांदा।

दादी प्रकाश मणी जी , पूर्व मुख्य प्रशासिका, ब्रह्माकुमारी जी का 15 वां स्मृति दिवस, 25 अगस्त को तपस्या भवन, खुटला, बांदा में बहुत सादगी से मनाया गया।
इसकी संचालिका राजयोगिनी ब्र० कु० रमा कान्ती बहन ने बताया कि 18 जनवरी,1969 को परमपिता परमात्मा के साकार माध्यम प्रजापिता ब्रह्मा बाबा के नश्वर शरीर छोड़ने के बाद जब “दादी ” ने इस संगठन की बागड़ोर सम्हाली , उस समय इस संस्था के भारत में 400 सेवाकेन्द्र थे।
दादी के अथक प्रयासों से व उनके दिव्य गुणों की छाया तले जब यह आध्यात्मिक संगठन आगे बढ़ा तो उनके अव्यक्त होने के समय करीब 7000 सेवाकेन्द्रों का विस्तार केवल भारत मे ही नहीं वरन् विश्व के करीब 120 देशों में हो चुका था।
यह संस्था यू एन ओ और यूनिसिफ की सदस्य बन चुकी थी। और “दादी”
जी को 7 विश्व शान्ति पुरूष्कारों से व डि ०फिल ० से सम्मानित किया जा चुका था। ऐसी थी कमाल की दादी
कि दो राष्ट्रपतियों महामहिम प्रतिभा पाटिल जी एवं महामहिम ए०बी०जे० अब्दुल कलाम ही नहीं वरन् उस समय के गुजरात के मुख्यमंत्री व वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उन्हें अपना गुरू बताया था और वर्तमान राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी जी तो ब्र० कु० ही हैं।
इस अवसर पर ब्र० कु० ओम प्रकाश मसुरहा, बी० के० छेदी लाल पटेल ने अपने विचार प्रगट किये।
इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी परिवार के इन्जी सुनील कुमार मसुरहा, पूर्व जनरल मैनेजर एन०टी०पी०सी० व बी०के० हरीओम गुप्ता व बहनों में कृष्णा, ललिता, ममता, शशी, रानी, निर्मला, मुन्नी, ड़ा० मुन्नी, सावित्री,शकुन्तला आदि उपस्थित रहीं।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!