Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

नाव हादसे में डूबे लोगों के क्षेत्र में शव मिलने से अधिकारियों ने आधा दर्जन स्थानों पर बढ़ाई चौकसी

नाव हादसे में डूबे लोगों के क्षेत्र में शव मिलने से अधिकारियों ने आधा दर्जन स्थानों पर बढ़ाई चौकसी

घटनास्थल का उच्च अधिकारियों सहित मंत्रियों ने लिया जाएगा

कैबिनेट मंत्री ने डीएम एसपी के साथ निरीक्षण उपरांत राहत व बचाव के कार्यों की समीक्षा

खागा (फतेहपुर)विगत दिनों अशोथर थाना क्षेत्र के मरका और रामनगर कौहन गांव के समीप यमुना नदी पार करते समय बड़ा हादसा हो गया। सवारियों से भरी नौका बीच मझधार में तेज हवा के झोंके में अनियंत्रित होकर पलट जाने से लगभग चार दर्जन से अधिक लोगों के लापता होने की संभावना जताई जा रही है।जिनके शवों के मिलने से किशनपुर थाना क्षेत्र के यमुना घाटों पर अधिकारियों ,नेताओं सहित ग्रामीणों का जमावड़ा बढ़ने लगा। और नौका डूबने की तरह-तरह के खामियों पर आशंका जताई जा रही है।तथा घटना की सूचना पर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने जिलाधिकारी बांदा व फतेहपुर की उपस्थिति में सम्बधित अधिकारियों के साथ नाव दुर्घटना की निरीक्षण उपरांत राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा किया।
बताया जाता है कि दिनांक 11अगस्त 2022 दिन बृहस्पतिवार को दोपहर बाद असोथर थाना क्षेत्र के मनका और रामनगर कौहन गांव के समीप यमुना नदी पार करते समय बीच मझधार में तेज हवाओं के झोंके से हिलोरे खाते हुए नौका में सवार लगभग पचासों लोग कालिंदी के कोख में समा गए थे।और नौका में सवार लगभग 13 किसी तरह से तैर कर अपनी जान बचा लिया ।दिनांक 12 अगस्त 2022 को एस डी एम मनीष कुमार के नेतृत्व में थाना किशनपुर क्षेत्र के यमुना नदी घाटों में नौका की मदद से जाल डलाकर खोजने का प्रयास किया था ।लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।तथा दिनांक 13 अगस्त 2022 को किशनपुर थाना क्षेत्र के नरौली घाट व सरकंडी से सुबह डूबी नौका के तैरते हुए दर्जनों से अधिक शव मिलने से ग्रामीणों की सूचना पर ग्रामीणों व पुलिस प्रशासन सहित नेताओं का जमावड़ा बढ़ने लगा।वही किशनपुर पुलिस ने बताया कि मिलने वाले शवों में राजू पुत्र मुंडा निषाद लक्ष्मणपुर गांव निवासी थाना असोथर, राम प्रसाद के पुत्र राम चरण निवासी सावल डेरा असोथर,उजेरिया पत्नी नोखेलाल थाना मर्का बांदा,झुल्लु पुत्र लाला मुसुवा डेरा सरकंडी असोथर, मायादेवी पत्नी दिनेश चन्द्र मर्का बांदा आदि शवों की शिनाख्त हो गई है। जिसकी नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।वही थाना असोथर पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में मिली महिला के शव की शिनाख्त पर मृतक की फोटो देखकर जो लोग अभी दावा कर रहे हैं जिसमें 1 लोगों ने मृतका की शिनाख्त गीता व दूसरे पक्ष ने प्रीति के रूप में कर रहे हैं ।दोनों पर आ रहे हैं । अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।
नाव हादसे को गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश पर किशनपुर थाना क्षेत्र के यमुना नदी के मडौली , किशनपुर,कोट, धाता क्षेत्र किशनपुर कैनाल लास्ट व नरौली में दो-दो नावे लगाकर बड़ी सतर्कता के साथ निगरानी की जा रही है। और इन्होंने बताया कि नरौली ऐसा मोड़ है जहां पर डेड बॉडी मिलने की संभावनाएं अधिक है। वहां पर विशेष तौर से नजर रखी जा रही है।तथा इन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक क्षेत्राधिकारी तहसीलदार नायब तहसीलदार कानूनगो क्षेत्रीय लेखपाल आदि ने मौके का जायजा लिया और इन्होंने नाव के ठेकेदार अरविंद, व असहट प्रधान की सराहना करते हुए बताया कि यह लोग शुरू से लेकर अंत तक हर तरीके से सहयोग की भावना से कार्य करते रहे।वही मंत्री संजय निषाद सहित भाजपा के तमाम नेताओं ने जायजा लिया वही भाजपा के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने बांदा व फतेहपुर के डीएम की उपस्थिति में संबंधित अधिकारियों के साथ नाव दुर्घटना में निरीक्षण उपरांत राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!