फतेहपुर

अनाज से बना तिरंगा प्रधानमंत्री को भेजेंगे – युवा विकास समिति

आजादी का अमृत महोत्सव मनाने तैयार किया तिरंगा

बारीकियों का रखा विशेष ख्याल, तिरंगा हुआ तैयार

फतेहपुर
एक तरफ देश आजादी का 75 अमृत महोत्सव माना रहा है तो वहीं दूसरी तरफ हर घर तिरंगा अभियान हर्षोल्लास के साथ 13 से 15 अगस्त तक मनाया जाना है। ऐसे में देश के बच्चों, बूढ़ों व युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला रहा है वहीं जनपद में युवा विकास समिति के सदस्यों ने अनाज (चावल व दाल) के माध्यम से तिरंगा तैयार किया है व तिरंगे को प्रधानमंत्री तक भेजने की तैयारी भी कर ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद में आजादी का अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान को देखते हुए कदम से कदम मिलाकर साथ चलने वाली युवा विकास समिति के पदाधिकारियों / सदस्यों ने अनाज का तिरंगा तैयार किया है। तिरंगे को तैयार करते समय उसकी बारीकियों पर भी विशेष ध्यान दिया गया है और अब तैयारी है तिरंगे को प्रधानमंत्री को भेंट करने की। युवा विकास समिति समय समय पर सामाजिक कार्यों के प्रति अपना दायित्व अच्छे से निर्वहन करती रहती है व पूर्व में भी जैसे – नेकी की दीवार, नेकी का हौदा, नेकी का दावा बैंक, निशुल्क मेडिकल परीक्षण शिविर जैसे कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

युवा विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मिश्रा ने बताया कि अनाज से बना यह तिरंगा हमारे देश के किसानों को समर्पित है और जल्द ही इसे प्रधानमंत्री को भेंट कर दिया जाएगा।

 

 

error: Content is protected !!