Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

विधायक ने शक्ति वन में नीम का पौधा रोपण कर किया शुभारंभ

विधायक ने शक्ति वन में नीम का पौधा रोपण कर किया शुभारंभ

खागा (फतेहपुर) वृक्षारोपण जन आंदोलन के तहत वन महोत्सव 2022 के क्रम में दिनांक 7 जुलाई 2022 को खागा तहसील क्षेत्र के बरकतपुर गांव में शक्ति वन की स्थापना क्षेत्रीय विधायक श्रीमती कृष्णा पासवान के नेतृत्व में किया। और विधायक श्रीमती कृष्णा पासवान ने नीम के पौधों का रोपण किया।
खागा रेंज के बरकतपुर गांव में स्थापित शक्ति वन में वृक्षारोपण करते हुए वन क्षेत्राधिकारी सच्चिदानंद यादव ने बताया कि शक्ति वन में महिलाओं के सहयोग से ही पौधारोपण का कार्य कराया जा रहा है। और शक्ति वन स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को पौधारोपण के प्रति जागरूकता पैदा करने एवं पेड़ पौधों के प्रति लगाव जागृति करने हेतु किया जा रहा है। और उन्होंने बताया कि यहां पर नीम, पाखर, फूल दार, आम, आंवला आदि के पौधे लगाए गए हैं।तथा इन्होंने बताया कि ऊसर क्षेत्रों में 20% फलदार वृक्ष लगाए जाते हैं। और शक्ति वन में 20 हजार विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया जाएगा।
इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक श्रीमती कृष्णा पासवान, खागा नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता सिंह, प्राभागीय निदेशक सहायक वन विभाग फतेहपुर, क्षेत्रीय वन अधिकारी सहित तमाम महिलाएं मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!